पाकिस्तान भी वाकई बड़ा अजीब देश है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय मंच पर क्लास क्या लगाई, जनाब को जोर की मिर्ची लग गई. लेकिन ठीक है भाई मिर्ची लगी थी तो पानी पीकर या फिर मीठा खाकर काम चला लेते. लेकिन किसने कहा था कि झूठ का सहारा लो, वो भी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर. लेकिन पाकिस्तान का झूठ जल्द ही लोगों की नज़र में आ गया और पाकिस्तान की किरकिरी हो गयी.

सुषमा ने दिखाया अब्बासी को आईना, आतंकवाद बना पाकिस्तान की पहचान

पाकिस्तान का झूठ बेनकाब

पाकिस्तान का झूठ


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल ये सारा मामला तब शुरू हुआ जब पाकिस्तान को सुषमा स्वराज ने खरी-खरी सुनाई तो पाकिस्तान की एम्बेसडर मलीहा जोशी भी जोश में आ गयीं और भारत पर कश्मीर में हिंसा का आरोप लगाने लगीं और इसके सबूत के तौर पर उन्होंने एक तस्वीर दिखाई.

इस तस्वीर को दिखाते हुए उन्होंने कहा,’भारत मानवाधिकार का उल्लंघन कर रहा है. इसके सबूत के तौर पर उन्होंने कश्मीर में पैलेटगन की शिकार एक लड़की की तस्वीर दिखाई. लेकिन मलीहा ने इसी में चूक कर दी. दरअसल मलीहा लोधी ने जो तस्वीर दिखाई वह भारत की थी ही नहीं.

दरअसल ये तस्वीर गाजा पट्टी की रहने वाली 17 साल की राव्या अबू जोमा की है. ये फोटो उनकी तब ली गयी थी जब उनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा था. पिछले साल इजरायल द्वारा बमबारी के दौरान ये लड़की घायल हो गयी थी. शार्पनेल से उसे गंभीर चोटें आयीं थीं. राव्या के घर पर बमबारी हुयी थी, जिसमें उसके तीन चचेरे भाई और उसकी एक बहन का मौत हो गयी थी.

इसके अलावा इस तस्वीर की खासियत ये है कि इस फोटो को जर्नलिस्ट हेल्दी लेवाइन ने ली थी.इसके लिए बाकायदा उन्हें इंटरनेशनल विमेंस मीडिया फाउंडेशन ने अवार्ड भी दिया था. यूरोमेडिटरेनियन ह्यूमन राइट्स के संस्थापक और लॉ एवं फाइनेंस में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉक्टर रैमी आब्दू ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से 27 मार्च 2015 को शेयर भी किया था.

पाकिस्तान का झूठ

अभी-अभी : पाकिस्तान ने भारत की तरफ छोड़ी मिसाइल, जंग छेड़ने की दी चुनौती

वैसे, मलीहा लोधी की इस हरकत से पाकिस्तान का झूठ को सच बताने वाला और गुमराह करने वाला चेहरा दुनिया के सामने आ गया. इससे ये भी साबित हो गया कि पाकिस्तान चचा कैसे गलत तथ्य अंतर्राष्ट्रीय मंच पर गलत तथ्य पेश कर दुनिया को गुमराह करने में लगा है. इनका तो वाकई भगवान् ही भला करें.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...