जब कोई व्यक्ति मोटा दिख जाता था तो अक्सर कहा जाता था, की खाते पीते घर का है. लेकिन क्या पता था, एक दिन खाते पीते घर का होना भी मुसीबत बन जायेगी, क्योंकि मोटापे पर सेना का आर्डर जो आ गया है.

पाकिस्तानी सेना उवाच, इंडियन आर्मी ने उड़ाए हमारे सैनिक

दरअसल सेना जून से एक नया अभियान छेड़ने जा रही है. इस अभियान के तहत जिन सैनिकों या धिकारियों का वज़न आदर्श बॉडी वेट से ज्यादा होगा उन पर गाज गिरनी तय है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इसके लिए सभी जगह सम्बंधित अधिकारियों को ये सूचना भेज दी गयी है. यदि कोई सैनिक मोटा होगा तो उसका प्रमोशन तब तक के लिए रोक दिया जाएगा, जब तक कि वो आदर्श वेट हासिल नहीं कर लेता. इसके साथ उसकी विदेशों में भी पोस्टिंग नहीं की जायेगी.

भाई साहब अगर आप ओवर वेटेड हैं तो मेहनत शुरू कर दीजिये, वरना आपको प्रमोशन में बाधा आने वाली है. इसके साथ ये मोटापा उन्हें कई अवार्ड से भी दूर रखने वाला है. सेना के हेडक्वार्टर ने इस बात की जानकारी अपनी सभी यूनिट्स को भेज दी है.

चीनियों के 10 सियापे, अब तक न तो सुने होंगे न देखे होंगे

सेना ने अधिकारियों को उन लोगों की लिस्ट बनाने का आदेश दिया है, जिनका वेट आदर्श बॉडी वेट से 10 फीसदी ज्यादा है.इसके लिए उन्हें सरप्राइज विजित और स्पॉट चेक का सहारा लेने को कहा गया है.ऐसे लोगों के रिकॉर्ड के साथ उनका फोटो भी लगाया जाएगा, ताकि शारीरिक गठन का पता लग सके.

सैनिकों की इच्छा संयुक्त राष्ट्र शांति सेना में शामिल होने की रहती है, लेकिन ये मोटापा उनकी इस चाहत में बाधा बनने वाला है. भाई लोग सेना का ये नियम उन जवानों पर भी लागू होगा, जो युद्ध सेना की नॉन कॉम्बैट शाखा से आते हैं.

इसके अंतर्गत मेडिकल कॉर्प्स, डिफेन्स सिक्योरिटी कॉर्प्स और टेरिटोरियल आर्मी के जवानों को भी अपना वज़न तय मानक के अन्दर रखने को कहा गया है. भाई साहब इस नियम में छूट केवल उन्हें ही मिलेगी, जो युद्ध के दौरान घायल हो गये होंगे.

दमादम मस्त कलंदर वाले बाबा लाल शाहबाज़, दुनिया करती है सलाम

तो अब सारा काम छोड़ के डाइटिंग पर आ जाओ, वरना क्या पता लिस्ट में एक नाम आपका भी हो. चलो इसी बहाने कुछ तो वज़न कम हो जाएगा.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...