मुंबई में मंगलवार को ऐसी रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई कि लोगों से घरों में रहने की अपील करनी पड़ी। मुंबई में बारिश का अालम यह रहा कि सुबह साढे आठ बजे से 12 बजे के बीच सामान्य से 10 गुना अधिक पानी बरसा। इससे मुंबई पूरी तरह से अचल हो गई है।

प्रधानमंत्री ने की बात

मुंबई में बारिश के कारण सड़क, रेल और वायु परिवहन बुरी तरह से प्रभावित रहा। निचले इलाकों में कई फीट पानी जमा हो गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की है।

नीला हो गया मुंबई के कुत्तों का रंग, कारण जानकर पीट लेंगे माथा


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


मुख्यमंत्री ने की अपील

मुंबई में बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद कंट्रोल रूम का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि वे अपने घरों में ही रहें। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें।

बारिश के कारण भरभराकर गिरी दीवार, तीन बच्चे घायल

ज्वार ने बढ़ाई मुश्किल

मुंबई में बारिश के साथ ही लोगों के लिए सागर भी आफत बन गया है। अरब सागर में उठे ज्वार से परेशानी में और इजाफा हो गया है। शाम करीब साढे चार बजे समुद्र में ज्वार आया। समुद्र का पानी शहर में घुसने से रोकने के लिए नालों के गेट बंद करने पड़े।

सी लिंक पर ट्रैफिक बंद

2009 में वर्ली-बांद्रा सी लिंक को यातायात के लिए खोला गया था। तब से पहली बार ऐसा हुआ कि मंगलवार को प्रशासन ने इसे यातायात के लिए बंद किया। इसकी वजह एक हिस्से पर ज्वार के कारण पानी भरना था।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...