राम रहीम को साध्वियों से रेप का दोषी 25 अगस्त को कोर्ट द्वारा ठहराया गया था, जिसके बाद पंचकुला हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में 38 लोग मारे गए थे और सैंकड़ों लोग घायल हुए थे. इस हिंसा के पीछे राम रहीम की चहेती हनीप्रीत और आदित्य इंसा के बाद एक और नाम सबसे अहम था. पंचकुला हिंसा का अहम किरदार राम चन्द्र आज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

राम रहीम को भेजे पहले मैसेज में हनीप्रीत ने ‘I Love You’ के साथ और क्या-क्या लिखा?

पंचकुला हिंसा का अहम किरदार गिरफ्तार

पंचकुला हिंसा का अहम किरदार


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल राम रहीम के इन चहेतों ने पहले ही ये प्लान तैयार कर लिया था कि अगर बाबा को दोषी ठहराया जाता है तो पंचकुला सहित हरियाणा और पंजाब को हिंसा की आग में झोंक देना है. प्लान के मुताबिक़ इन लोगों ने वही किया जो ये करना चाहते थे. जैसे ही सीबीआई कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी ठहराया गया था उसके तुरंत बाद इन लोगों ने हिंसा भड़काने का काम किया था.

इसके लिए इन्होने कुर्बानी ब्रिगेड गठन की थी, जिसका लक्ष्य था कि मरना है या मारना है. इसी के तहत इन लोगों ने हिंसा भड़काई थी. हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस को एक ऑडियो हाथ लगा था, जिसमें हिंसा फैलाने के तरीकों के अलावा कुर्बानी ब्रिगेड का भी ज़िक्र था. पंचकुला हिंसा भड़काने में हरियाणा पुलिस ने जिन लोगों का नाम दर्ज किया था उनमें रामचन्द्र मास्टर माइंड था.

अब देखिए हनीप्रीत की 18 बरस वाली फोटो, लग रही कश्‍मीर की कली

हरियाणा पुलिस ने उसका भी आज खेल ख़त्म कर दिया और कुरुक्षेत्र से उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद अब हनीप्रीत के लिए सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. अब जबकि रामचंद्र पकड़ा गया है तो इसकी भी संभावनाएं हैं कि पुलिस उससे अहम राज उगलवाने और हनीप्रीत को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ले.

फिलहाल हनीप्रीत को अभी तक पकड़ने में पुलिस नाकाम रही है. दिल्ली  हाईकोर्ट में उसने जमानत याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हनीप्रीत के अलावा पुलिस को अभी तक आदित्य इंसा की भी तलाश है. रामचंद्र के ज़रिये जल्द ही पुलिस के हाथ में हनीप्रीत और आदित्य की गर्दन होगी, इस बात की उम्मीद जताई जा रही है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...