अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन पाकिस्तान पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी धरती पर कदम रखने के साथ ही उसे जोर का झटका भी दे दिया है। टिलरसन ने दो टूक कहा कि कई आतंकी संगठनों को पाकिस्तान में सुरक्षित पनाह मिली हुई है।

टिलरसन ने पाकिस्तान से यह कहा

मंगलवार को पाक पहुंचे टिलरसन ने कहा कि हमने पाकिस्तान से कुछ विशिष्ट अनुरोध किए हैं। इसमें तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों को मिलने वाले समर्थन को घटाने के लिए कार्रवाई के लिए कहा गया है।

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर अमरीका का बड़ा बयान


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पाकिस्तान ने दिया आश्वासन

रेक्स टिलरसन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा स्थापित करने और बेहतर आर्थिक संबंधों के हमारे संयुक्त लक्ष्य के लिए पाकिस्तान अहम है।  जवाब में पाक प्रधानमंत्री ने उन्हें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग का आश्वासन दिया।

दोस्त के घर में चीन की घेराबंदी

भारत आने से पहले रेक्स टिलरसन ने चीन की घेराबंदी भी की। टिलरसन ने कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन की उकसाने वाली कार्रवाई उन अंतरराष्ट्रीय कानूनों और नियमों को चुनौती देती है जिन्हें अमरीका और भारत मानते आए हैं।

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर अमरीका का बड़ा बयान

इन देशों के दौरे पर हैं टिलरसन

अमरीकी विदेश मंत्री टिलरसन पहले अफगानिस्तान और इराक गए। अब पाकिस्तान पहुंचे तो साफ शब्दों में उसे चेतावनी दे दी कि वह अपनी जमीन पर आतंकी संगठनों को पालना बंद करे। वहां से भारत आएंगे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...