पाकिस्तान को अमरीका ने अब तक की सबसे बड़ी चेतावनी दी है। अमरीका ने शुक्रवार को उससे दोटूक कहा कि वह आतंकवादियों को मारे वरना अमरीका खुद उन्हें नेस्तनाबूद करेगा। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने पहली बार इतने सख्त लहजे में पाक को चेताया है।

यात्रा से लौटे टिलरसन

बता दें कि अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन हाल ही में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत की पहली यात्रा से लौटे हैं। इसके एक दिन बाद सबसे बड़ी चेतावनी दी गई। अमरीकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, टिलरसन ने पाक से कहा है कि वह अपनी सरजमीं पर आतंकी पनाहगाहों को खत्म करे।

पाकिस्तान को उसी की धरती पर अमरीकी विदेश मंत्री ने दिया बड़ा झटका


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पाक से कुछ मांग नहीं रहे

टिलरसन ने पाकिस्तान को दिए संदेश में कहा, हम चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। हम पाक से कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं, हम कुछ भी नहीं मांग रहे हैं। पाक एक संप्रभु देश हैं, वह फैसला ले कि वह क्या करना चाहता है।

टिलरसन ने यह भी कहा

टिलरसन ने आगे कहा कि पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि यह आवश्यक है। अगर वह यह नहीं करना चाहता तो हम इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए अपनी अलग रणनीति अपनाएंगे। माना जा रहा है कि यह सबसे बड़ी चेतावनी है।

भारत की धरती से भी अमरीका ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

आतंकियों की लिस्ट भी दी

अमरीका ने 75 वांटेड आतंकवादियों की सूची पाकिस्तान को सौंपी है। वाशिंगटन ने पाक पर इस बात के लिए जोर दिया है कि वह हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए।

पाकिस्तान का इनकार

वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने विदेश मामलों पर नेशनल असेंबली स्टैंडिंग कमेटी के साथ एक बैठक में कहा कि पाकिस्तान अमरीका के सामने सरेंडर नहीं करेगा। दावा किया कि अमरीका ने पाक को कोई विशेष इच्छा सूची नहीं दी है।

यह भी देखें

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...