नई दिल्ली: केरल में एक महिला का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला के पति ने उसे आईएसआईएस मे बेचने की कोशिश की। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी। आरोपों के घेरे में कोई और नहीं महिला का पति है जो अब फरार चल रहा है। केरल हाईकोर्ट में महिला की याचिका के बाद अब मामले की जांच NIA को सौंपी गयी है। मामला देश के दक्षिणी राज्य केरल के एक छोटे से गांव पथानामथिट्टा की है।

केरल की इस शोभायात्रा के लिए रोक दी जाती है हवाई जहाजों की उड़ान

आईएसआईएस


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


यहां पहले तो एक मुस्लिम लड़के ने लड़की को झांसा देकर उससे दोस्ती की प्यार का नाटक किया और फिर निकाह के लिए उसका जबरदस्ती धर्मांतरण किया लेकिन लड़की की मुसीबत यहीं खत्म नहीं हुई। लड़के ने उसकी जिंदगी को जहन्नुम बनाने की कोशिश की और उसे सेक्स जेहाद में धकेलने के लिए आईएस आतंकियों के हाथों बेचने की साजिश रची।

लव जेहाद के बाद ‘सेक्स जेहाद’

केरल की रहने वाली इस महिला ने अपने पति मोहम्मद रियाज के खिलाफ केरल हाईकोर्ट याचिका दायर की है। याचिका में महिला ने सेक्सुअल गुलाम बनाने के लिए उससे शादी और उसका जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसका अश्लील वी़डियो बना लिया था जिससे वो उसे ब्लैकमेल करता था। याचिका में महिला ने दावा किया है कि उसका पति उसे सीरिया में आईएसआईएस को बेचने की साजिश कर रहा था और इस साजिश को अंजाम देने के लिए उसे सऊदी अरब ले जाया गया जहां उसे खूब टॉर्चर किया गया।

सऊदी अरब में महिला को एक कमरे में बंद कर रखा गया था, लेकिन किसी तरह उसके हाथ मोबाइल फोन लग गया और उसने केरल में अपने माता-पिता को फोन किया जिसके बाद कुछ एनआरआई की मदद से पिछले साल अक्टूबर में वो सऊदी अरब से बचकर भारत आ गई। पीड़ित महिला के पिता ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए से कराने की याचिका दायर की थी। दिसंबर में केरल पुलिस ने इस केस को रजिस्टर्ड किया और इंटरपोल से संपर्क कर महिला के पति को भारत लाने की कोशिशें शुरू की। माना जा रहा है कि उसका पति जेद्दा में रह रहा है।

कथिर तौर पर ‘जिहाद’ में शामिल होने को लेकर केरल भारत की जांच एजेंसियों की निगरानी पर है क्योंकि केरल से कई लोगों के सीरिया, अफगानिस्तान और इराक में आतंकी संगठनों में शामिल होने की खबर सामने आ चुकी है लेकिन ये पहला मामला है जब यहां की महिला को सेक्स जेहाद में शामिल कराने की कोशिश हुई है।

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...