वेलिंगटन: वैसे माँ बनाना तो हर किसी का सपना होता है, लेकिन अगर कोई प्रधानमंत्री माँ बनने वाली हो तो बात कुछ अलग ही होती है. जी हाँ, जल्द ही न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न माँ बनने वाली हैं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न देश की पहली प्रधानमंत्री होंगी जो इस पद पर रहते हुए मां बनेंगी. यह उनका पहला बच्चा होगा. वह गर्भवती हैं और संभावना है कि जून 2018 में वो बच्चे को जन्म देंगी.

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न

37 साल की जेसिंडा ने पिछले साल अक्तूबर में शपथ ली थी. चुनाव से पहले एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया था कि वह अपना परिवार शुरू करना चाहती हैं, तो उनका जवाब था कि गर्भावस्था से महिला के कॅरियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. जेसिंडा ने खुद अपने पति क्लार्क गेफोर्ड के साथ मां बनने की जानकारी दी. उन्होंने कहा, मैं और क्लार्क रोमांचित हैं. जून में अपने बच्चे का स्वागत करने के लिए हम तैयार हैं.

साइकिल से चलने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा है तो मार्क रुते से मिलिए

सोशल मीडिया पर जेसिंडा ने जैसे ही अपने गर्भ की जानकारी साझा की, उन्हें दुनिया भर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. उन्होंने लिखा कि बच्चे के जन्म के बाद वो छह सप्ताह की छुट्टी लेंगी. इस दौरान उप प्रधानमंत्री विन्स्टन पीटर्स उनका कामकाज देखेंगे. हालांकि इस दौरान भी वो उनके संपर्क में रहेंगी. छह सप्ताह की छुट्टी के बाद वो सभी जिमेमदारियां और नेतृत्व फिर से संभाल लेंगी.

इवांका ट्रंप संग प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे जीईएस का उद्घाटन

 

 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर समेत कई देशों के प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल के दौरान माता-पिता बन चुके हैं. पाकिस्तान की दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो दुनिया की पहली ऐसी राष्ट्राध्यक्ष थीं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बच्चे को जन्म दिया था. वह 1990 में प्रधानमंत्री रहते हुए मां बनी थीं.

आर्डर्न ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि हमें लगता है कि 2017 एक बड़ा साल होने जा रहा है. बता दें कि आर्डर्न 1856 के बाद न्यूजीलैंड की सबसे युवा प्रधानमंत्री बनी थी. उन्होंने अक्टूबर 2017 में पद संभाला था. उन्होंने बताया कि मैं और मेरे पति पति क्लार्क गेफोर्ड इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं और सरप्राइज का इंतजार कर रहे हैं कि बेटा होगा या बेटी. आर्डर्न की लेबर पार्टी सितंबर में हुए चुनाव में दूसरे स्थान पर रही थी. चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. उन्होंने न्यूजीलैंड फर्स्ट पार्टी के नेता विंस्टन पीटर्स के समर्थन से सरकार बनाई थी.

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...