उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में धुर विरोधी भाजपा और कांग्रेस के बीच एक अजब सी स्थिति देखने को मिली है. एक तरह जहाँ योगी लहर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के गढ़ अमेठी नगर पंचायत पर भाजपा ने कब्ज़ा कर लिया. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में  गोरखनाथ मंदिर इलाके (वार्ड नंबर 68) की सभासदी में भाजपा की माया त्रिपाठी हार गयी हैं. यहाँ निर्दलीय प्रत्याशी नादिरा को जीत मिली है. वैसे, वोटों की गिनती से बाद यह तो साफ़ हो गया है कि यूपी में भाजपा का सिक्का चलेगा. कांग्रेस और सपा पूरी तरह फेल हो गयी हैं. वहीं, बसपा की ताकत बढ़ती हुई दिखी है.

यूपी में चली योगी की लहर, छिन गई राहुल की अमेठी

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


निर्दलीय प्रत्याशी नादिरा ने कहा कि उन्होंने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सीएम योगी आदित्यनाथ को वह समर्थन देंगी.

इससे पहली भाजपा और कांग्रेस के बीच मथुरा में भी अजब टक्कर देखने को मिली. वोटों की गिनती के बाद यहाँ वार्ड नंबर 56 में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी के बीच टाई हो गया. दोनों ही प्रत्याशियों को 874 वोट मिले. इसके बाद कौन इस इलाके का सभासद बनेगा, यह तय करने के लिए अलग ही तरीका अपनाया गया. तय हुआ कि लकी ड्रा के जरिये विजेता का नाम घोषित किया जायेगा. इस बाद लकी ड्रा शुरू किया गया, जिसमें भाजपा प्रत्याशी मीरा अग्रवाल का नाम सामने आया और उन्हें यहाँ का सभासद नामित कर दिया गया. हालाँकि इस मामले के कानूनी पहलू नहीं देखे गए हैं. इसलिए यह कहना पूरी तरह सही नहीं होगा कि भाजपा सभासद के पास ही यह सीट रहेगी या नहीं.

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी निकाय चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है. सीएम योगी आदित्यनाथ और पार्टी कार्यकर्ताओं को इसके लिए शुभकामनाएं. इस जीत से हमारा विश्वास बढ़ा है और अब हम आम भारतीय के विकास के लिए और ज्यादा मेहनत करेंगे.

योगी बोले, जीत में पीएम और शाह का योगदान

इस जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जीत ऐतिहासिक है. यह पीएम नरेन्द्र मोदी के नजरिये, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है. इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत पर मुहर लग गयी है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...