दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर कलाकार कमल हासन को भला कौन नहीं जानता। फिलहाल इन दिनों वह राजनीति के क्षेत्र में अपना परचम लहराने में लगे हुए हैं। वैसे उनके बारे में इस समय सुनने में आया है कि आने वाली 21 फरवरी से उनका तमिलनाडु का दौरा शुरू होगा। इसका नाम ‘नालाई नामधि’ (कल हमारा है) रखा गया है।

बता दें कि इससे पहले वो 26 जनवरी से अपना दौरा शुरू करने जा रहे थे, लेकिन अब वो 21 फरवरी से शुरू करेंगे। हाल ही में कमल हासन ने एक तमिल मैगजीन में लिखे अपने साप्ताहिक कॉलम के जरिए तमिल समुदाय के लोगों को साधने की कोशिश की। उन्होंने कॉलम में लिखा कि मैं राजनीति के जरिए अपने कर्तव्य को निभा रहा हूं। सबसे पहले मैं अपने चाहने वालों से मिलूंगा, लेकिन ये कोई सेलिब्रिटी की पार्टी जैसी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम और उसकी दिशा का ऐलान 21 फरवरी को किया जाएगा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कमल हासन ने अपने कॉलम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी जिक्र किया. इससे इतरे उन्होंने अपने कॉलम में अपने संघर्ष की बात की और खुद को तमिल अस्मिता से जोड़ा।

हासन ने इसी बीच इशारों-इशारों में खुद को तमिल लोगों से भी जोड़ा। गौर करने वाली बात यह है कि रजनीकांत मूल रूप से तमिल नहीं हैं, वह मराठी हैं। कमल ने इस दौरान कहा कि उनका परिवार गांधी के विचारों पर चलने वाला है। बता दें कि अभिनेता रजनीकांत ने एक राजनीतिक दल बनाने और अगले विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु में सभी 232 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...