कई लोगों की ख्वाहिश होती है कि उनका घर बीच साइड हो या फिर अगर कहीं घूमने जा रहे हों, तो जिस होटल में ठहरें, वहां समुद्र का नज़ारा मिले. लेकिन ज़रा सोचिये कि अगर आपको रहने के लिए ऐसी जगह मिले, जो रेत से बनी हो, तो कैसा लगेगा. ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसी जगह है, जिसकी दीवारें रेत से बनी हैं. इसे इतनी ख़ूबसूरती से बनाया गया है की ये किसी भी होटल से लाख गुना बेहतर लगती है. ऑस्ट्रेलिया के कुर्रावा बीच पर बनी इस जगह का नाम है सैंड हॉस्टल.

‘बटला’ ने जोड़ा शाहरुख और आनंद एल राय को एक डोर में


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये छुट्टियां मनाने आए लोगों की पसंदीदा जगहों में से एक है. इसे बनाने में सिर्फ रेत नहीं, अनाज का भी भरपूर इस्तेमाल किया गया है. कह सकते हैं कि सैंड हॉस्टल की डिजाइनिंग पर ख़ास ध्यान दिया गया है.

मोदी से स्वच्छता ही सेवा का न्योता पाकर गदगद हुईं अनुष्का, ऐसे जताया आभार

अब बात करते हैं यहाँ मिलने वाली सुविधाओं की. रेत और अनाज से बनी इस सुंदर जगह पर एक प्राइवेट डबल रूम और आठ हॉस्टल हैं. ये हॉस्टल हाईफाई हैं. रहने वालों को यहाँ बोरियत न हो, इसके लिए लाउन्ज एरिया, बार और वॉलीबल कोर्ट भी बनाया गया है. इसके बनाने का आइडिया हॉस्टलवर्ल्ड, गोल्ड कोस्ट टूरिज्म और लाइवली वर्ल्डवाइड कम्पनियों को जाता है. इस खूबसूरत जगह को बनने में सिर्फ 3 हफ्ते लगे थे.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...