यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने ताजमहल के पास सफाई अभियान की शुरुआत की है। योगी का आगरा में ताजमहल पर पहुंचने का बहुत से लोगों को इंतजार था। बीते दिनों यूपी की सरकार ने ताजमहल को सूबे की सांस्कृतिक धरोहरों से बाहर कर दिया था, जिसके बाद लम्बा विवाद शुरू हो गया था। भाजपा विधायक संगीत सोम ने यहां तक कह दिया था कि ताजमहल ‘गद्दार’ ने बनवाया है। अब सीएम के ताजमहल पहुंचने पर यह देखा जा रहा है कि आखिर उनके मन में ताज की कैसे छवि है। सीएम के इस दौरे पर राजनीति पहले ही शुरू हो चुकी है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस मामले में ट्विटर पर चुटकी ली थी। कांग्रेस ने भी यूपी में भाजपा को घेरने की कोशिश की है।

ताजमहल विवाद को दी और हवा, योगी के दौरे से पहले शिव चालीसा का पाठ


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


गुरुवार को सुबह 9 बजे के करीब सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने ताजमहल के दक्षिणी गेट पर सफाई अभियान की शुरुआत की। मास्क पहनकर उन्होंने झाडू़ से कूड़ा साफ किया। सीएम करीब आधे घंटा ताजमहल की इमारत में गुजारंगे।

ताजमहल को लेकर विधायक ने ऐसा फैलाया रायता, समेटने के लिए आगे आए मोदी-योगी

सोम ने इतिहास पर उठाये थे सवाल

सरधना विधायक सोम ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसा दाग है, जिसे निशानी नहीं कहना चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘बहुत लोगों को बड़ा दर्द हुआ कि आगरा का ताज महल ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। कैसा इतिहास, कहां का इतिहास, कौन सा इतिहास। क्या वह इतिहास कि ताजमहल बनाने वाले ने अपने बाप को कैद किया था। क्या वह इतिहास कि ताज महल बनाने वाले ने हिंदुओं का नाश किया था। ऐसे लोगों का नाम अगर आज भी इतिहास में होगा, तो यह दुर्भाग्य की बात है और मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि इतिहास बदला जाएगा।’

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...