व्हाट्स एप पर अक्सर गलती से कोई मैसेज चला जाता है। एक बार मैसेज चला गया तो आप लाख कोशिश करें, मिटा नहीं सकते। आप डिलीट करते भी हैं तो सिर्फ आपके स्मार्टफोन से मिटता है। जिसे भेजा गया, उसे दिख जाता है।

व्हाट्स एप ने शुरू किया फीचर

ऐसे में एक राहत की खबर यह है कि अब व्हाट्स एप मैसेज को अब मिटाया जा सकेगा। व्हाट्स एप ने इसके लिए अपने एप में नया फीचर मंगलवार से औपचारिक रूप से शुरू कर दिया।

समय सीमा के भीतर करें डिलीट

कंपनी का कहना है कि व्हाट्स एप यूजर्स को इसके लिए सात मिनट का समय मिलेगा। यानी अगर व्हाट्स एप पर कोई मैसेज गलती से चला जाता है तो उसे सात मिनट के भीतर डिलीट किया जा सकेगा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


मोबाइल कंपनियों की टक्कर में ग्राहकों को मिलेगा सस्ता स्मार्टफोन

डेस्कटॉप पर भी मिलेगी सुविधा

कंपनी का कहना है कि यह नया फीचर आईफोन, एंड्रॉयड और विंडोज फोन के साथ-साथ डेस्कटॉप पर भी व्हाट्स एप के नए संस्करण पर उपलब्ध होगा। गलती से भेजे गए संदेश को मिटाने के लिए उस पर टैप कर विकल्प को चुनना होगा।

लंबे समय से चल रही थी चर्चा

बताते चलें कि कंपनी के इस फीचर को लेकर काफी दिनों से चर्चा हो रही थी। कंपनी लंबे समय से इस पर काम कर रही थी। इस फीचर को उन लोगों के लिए बड़ी राहत माना जा रहा जो गलती से मैसेज भेज देते हैं।

व्हाट्सएप की यह नई सुविधा आपके लिए हो सकती बड़े काम की

यह सावधानी भी बरतनी होगी

सुविधा तो मिल गई पर यह भी ध्यान में रखना होगा कि मैसेज जिसे भेजा गया है, उसके देखने से पहले ही डिलीट कर दिया जाए। एक बार सामने वाले ने मैसेज देख लिया तो डिलीट करने का कोई फायदा नहीं रह जाएगा।

यह भी जानें

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...