हवाई द्वीप की दो युवतियों की यह कहानी किसी फिल्म या उपन्यास जैसी है। प्रशांत महासागर में शार्क के बीच नाव खराब हो गई। लहरों से लड़ते हुए दोनों पांच महीने तक सागर में रहीं और अंततः बाहर आ गईं।

पांच मई को शुरू किया था सफर

जेनिफर एपल और शा फुयाबा ने अपने दो कुत्तों के साथ पांच मई को हवाई द्वीप से सफर शुरू किया था। कुछ ही देर बाद तूफान में उनकी नाव फंस गई और 70 मील प्रति घंटा की रफ्तार से भटकती रही।

पनडुब्बी खरीदिए जनाब और निकल जाइए समुद्र की गहराई में सैर पर


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सागर की लहरों ने कराई यात्रा

यही नहीं, पहले उनकी नाव का इंजन खराब हुआ फिर उसका पाल टूट गया। रास्ता पहले ही भटक चुकी थीं। दोनों को पता ही नहीं था कि महासागर की लहरें उन्हें किस ओर बहा ले जा रही थीं।

मशीन के कारण बची जिंदगी

इन दोनों युवतियों में से एक का मोबाइल पानी से खराब हो गया और दूसरे का फोन समुद्र में गिर गया। बस किस्मत ने इतना साथ दिया की उनकी नाव पर राशन और पानी साफ करने की मशीन थी। इससे वे जिंदा रहीं।

आप क्या करेंगे? अब स्मार्टफोन पर डॉलफिन खेलेगी गेम

अमरीकी नौसेना ने बचा लिया

बीते मंगलवार को महासागर एक ताइवानी जहाज की नजर उनकी नाव पर पड़ी। उसने अमरीकी की नौसेना को इसकी सूचना दी। बुधवार को नौसेना ने उनको सकुशल समुद्र से निकाल लिया। दोनों युवतियां और उनका कुत्ता सही सलामत हैं।

लक्ष्य से 5000 मील दूर पहुंच गईं

दोनों युवतियां हवाई द्वीप से ताहिती जाने के लिए निकली थीं। उन्हें अमरीकी नौसेना ने जापान से 900 मील दूर दक्षिण पूर्व में महासागर से बचाया। यह स्थान ताहिती से 5000 मील दूर है।

कैप्टन की यह सलाह काम आई

जेनिफर ने बताया कि हवाई से निकलते समय उनके कैप्टन ने अधिक राशन रखने की सलाह दी थी। इसी से वे जिंदा हैं। 18 दिन के सफर पर उनके पास लगभग एक साल तक का राशन मौजूद था।

सागर में व्हेल की इस अदा का वीडियो अब तक लाखों लोगों ने देख डाला

जहाज देखा तो मिली राहत

शा फुयाबा ने कहा कि उन्होंने इस मुश्किल से उबरने की उम्मीद छोड़ दी थी। प्रशांत महासागर में नौसेना का जहाज दिखा तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पांच महीने समुद्र में रहना आसान नहीं होता।

दो बार झेला शार्क का हमला

जेनिफर ने बताया कि पांच महीने में दो बार शार्क के झुंड ने हमला किया। वह बेहद डरावना क्षण था। सागर में हर रोज लगता था कि आज आखिरी दिन होगा, सुबह का सूरज देखने को नहीं मिलेगा।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...