इस दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं, एक वो जो रोमांचक सफ़र के लिए जाते है, और अपनी राह में होने वाले अवसर का इंतज़ार करते हैं. और मौज मस्ती करते हैं. दूसरे वे जो लाइफ में हमेशा ऐसे रोमांच के अवसर पैदा करते हैं. ऐसे में जो एडवेंचर का मूड बना रहे हैं और पहले वालों के साथ होते हैं, वे भी दूसरी तरह के लोगों के साथ में खड़े होना पसंद करेंगे.

मुंबई के अमीर कुत्ते, जो पहनते हैं सोने के लॉकेट और खाते हैं चाँदी की प्लेट में

हम आपको बता रहे हैं ऐसे लोगों के बारे में जो एडवेंचर के लिए शानदार डेट पर न जाने के बावजूद रोमांच ही उनकी पूरी जिंदगी का हिस्सा है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वे अपनी जिंदगी का रोमांच भारत के पश्चिमी तट पर 3300 किमी लम्बे फैले समुद्र तट पर कच्छ से लेकर कन्याकुमारी तक एन्जॉय करते हैं. जिसमें इनके नाम 100 दिनों की लम्बी रोमांचक यात्रा का रिकॉर्ड है. इनका नाम कौस्तुभ खड़े हैं जिनका रोमांचक कारनामा लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज है. ये इक्का कायाकर और समजाली शाली पूर्ण रूप से एडवेंचर को समर्पित हैं.

ये बताते हैं कि जब इन्होंने शुरुआत की तो इन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा, जैसे फ़ोन की बैटरी का रास्ते में ख़त्म हो जाना, जब इन्होंने अपनी पानी की बोतल चेक की तो वो भी खाली थी, समुन्दर की ऊंची लहरों ने इन्हें परेशान किया, इन चीज़ों के अलावा और भी बहुत कुछ इन्हें फेस करना पड़ा.

साथ ही ये भी याद रखने वाली बात है कि शारीरिक थकान के बावजूद भी इन्होंने हिम्मत नहीं हारी और हर मुश्किल का सामना किया.

आप ये इसलिए भी ऐतिहासिक कह सकते हैं क्योंकि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी ये अपनी अनजान महाकाव्य यात्रा में प्रकृति के अनजान चमत्कारों की खोज करते रहे, नई संस्कृतियों को समझते रहे, शांत लोगों से मिलते रहे और स्थानीय लोगों के साथ भोजन करते रहे. मूल रूप से वे एक ही समय में नये रिश्तों और यात्रा के लक्ष्यों को अपना समय दे रहे थे.

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...