ये दुनिया एक किताब की तरह है, जिसने इस बुक के कुछ ही पन्ने पढ़ें हैं, उसने दुनिया की खूबसरती सही मायनों में नहीं देखी. बुलेट राजा यानी कि मुंबई के ध्रुव ढोलकिया (34) के ज़हन में ये बात इस कदर बैठ गयी है कि उन्होंने अपनी बुलेट पर सिर्फ 16 महीनों में 29 राज्य घूम डाले.

इस जर्नी की ख़ास वजह है तलाक और ट्रेवलिंग पैशन. हुआ यूँ कि ध्रुव का तलाक हो गया था. अब ये महाशय परेशान थे, क्योंकि न बीवी थी, न ढंग की नौकरी. इनको शरू से घूमने का शौक रहा है, इसलिए अकेलेपन को दूर करने के लिए इन्होंने निकाली अपनी बुलेट और चल दिए 29 स्टेट्स की सैर पर.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अब हो बदन दर्द या बुखार, अनिल कपूर देंगे क्रोसिन की खुराक

वैसे कहते हैं कि जो होता है अच्छे के लिए होता है. ध्रुव का तलाक न होता, तो उनको इतनी लम्बी जर्नी पर निकलने का भूत भी सवार न होता. ये जर्नी थ्रिलिंग और मजेदार रही. बिहार टूर का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए हाई फाई सिटी मुंबई के ध्रुव ने बताया कि जब वहाँ उनकी बुलेट खराब हो गयी थी, तो वो किसी गैरेज में गए, जहाँ कुछ गैंगस्टर्स ने बड़े गर्व के साथ एक मर्डर स्टोरी उनको सुनाई.

धक-धक गर्ल को पसंद आया दीपिका का घूमर, खिंचवाई फोटो

बिहार के उस थ्रिलिंग एक्सपीरियंस के बाद नार्थ ईस्ट में ध्रुव को भरपूर प्यार मिला, जिसने उनकी जर्नी को पूरा किया. घुमाई करते-करते बैंक बैलेंस ध्रुव का लो हो चुका था. इसलिए रहने के लिए उनके पास झोपड़-पट्टी के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं था. ये ख़ुशी-ख़ुशी यहाँ का रेंट देने को रेडी थे, लेकिन झोपड़-पट्टी का मालिक पैसे लेना ही नहीं चाहता था. वो कुछ देना चाहता था और वो था अपने हाथ का बना लज़ीज़ खाना. बस ऐसे ही कुछ किस्सों ने ध्रुव की ज़िन्दगी बदल डाली और वो बन गए ध्रुव ढोलकिया से ‘बुलेट राजा.’ वैसे, इनको राम रहीम से भी कम्पेयर किया जाता है.

29 स्टेट्स की जर्नी के लिए ध्रुव ने अपनी जॉब तक त्याग दी थी. 16 महीनों तक घूमते-घूमते इनमें कई पॉजिटिव बदलाव आए, जिसका शानदार एक्सपीरियंस इन्होंने अपने फेसबुक पेज ‘ऑन अ बुलेट यात्रा’ पर शेयर किया है. ध्रुव अब ब्लॉगर बन चुके हैं.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...