दुनिया में चीन वाकई बड़ा अद्भुत देश है, जहाँ एक से एक सियापे देखने को मिलते हैं. अब इन महाशय को ही लीजिये. यकीन मानिए आपने लोग तो बहुत देखे होंगे, पर ये अपनी तरह के वन एंड ओनली पीस हैं. ये दुनिया का आदर्श पति है. अपनी पत्नी से बिना पूछे सूसू भी नहीं करता. अपनी वाली जोरू का ये शख्स दुनिया सबसे बड़ा वाला गुलाम है.

पति-पत्नी के रिश्ते पर अभूतपूर्व बयान, मेरी बीवी को गोल्ड मेडल मिलना चाहिए

दुनिया में आपने बहुत से पति देखे होंगे, लेकिन ये महाशय जोरू के बड़े वाले ‘गुलाम’ हैं, जो अपनी पत्नी के आदेश पर अपने गले में रस्सी बंधवाकर कुत्ता बने हुए बाज़ार में खूब देखे गये. बस पत्नी ने इन्हें ऐसा करने का आदेश दिया था और ये उसके अनुपालन में गले में रस्सी बांधकर, बाज़ार में निकल पड़े.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


चीन की गलियां मानो ऐसे कुत्ते को पाकर हैप्पी हो गयीं. लोगों की निगाहें अगर बाज़ार में कुछ देख रहीं थीं, तो इस जोरू के ‘गुलाम’ कुत्ते को देख रहीं थीं.

अरे ! हमें पता है आप भी जोरू के गुलाम हैं इसलिए आप हमपर नाराज़ हो रहे हैं, लेकिन भैया ये व्यक्ति तो दुनिया का सबसे बड़ा गुलाम होने का हक़ रखता है तो इसकी तारीफ़ क्यों न करें. उसे दुनिया का सबसे आदर्श पति होने का खिताब मिलना चाहिए.

जब ये आदमी गले में रस्सी डालकर, घुटने के बल चलकर, हाथों को पैरों के साथ ताल मिलाते हुए ज़मीन पर सरककर सरे बाज़ार निकला तो किसी ने उसकी तस्वीर ले ली. ये घटना चीन की है जो पतियों के लिए अजीब हो सकती है.

इस नमूने को देखने के लिए लोगों ने ट्रैफिक तक जाम कर दिया. अपनी गाड़ियों से उतरकर लोग उसकी तस्वीर अपने कैमरों में उतार रहे थे. इस वजह से ट्रैफिक जाम हो गया, जिसे कंट्रोल करने में घंटों लग गये. जबकि ये आदमी मस्त कुत्ता बना हुआ चल रहा था और रस्सी का दूसरा सिरा बीवी के हाथ में था. लग रहा था मानो वो अपने कुत्ते को सैर कराने निकली हो.

संभल जाओ वरना, अगर पार की लक्ष्मण रेखा तो हो जाएगा ‘चीर’ हरण

स्थिति में परिवर्तन न होता देख पुलिस को एक्शन लेना पड़ा, उसके बाद भी ये महाशय अपनी पत्नी के पीछे सिर झुकाए कुत्ता बना चलते रहे. कुत्ता बनने पर उसके चेहरे पर शर्मिंदगी के कोई भाव नहीं थे. लेकिन आखिर उसकी पत्नी ने ऐसा किया क्यों, ये बात अभी भी गधे के सींगों की तरह पता नहीं चल पायी है. जब लग जायेगी तो हम बता देंगे, तब तक आप हड़प्पा की खुदाई करो. हो सकता है आप हमसे पहले पा जाओ.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...