वॉशिंगटन डीसी: हम टेक्नोलॉजी पर इस कदर निर्भर हो गए हैं। अपना दिमाग इस्तेमाल किए बिना तकनीक पर आंख मूंद कर भरोसा कर लेते हैं। बदलते वक्त के साथ आज ज्यादातर लोग तकनीक पर निर्भर रहने लगे हैं। आज हमारे मोबाइल में ही कई ऐसे ऐप्स हैं जिन पर हम आंख मूंदकर भरोसा करते हैं लेकिन तकनीक हमेशा हमारा साथ दे ऐसा नहीं है। ऐसा ही कुछ हुआ कनाडा के 3 दोस्तों के साथ जब वे जीपीएस पर आंख मूंदकर विश्वास करने की गलती कर बैठे।

टेक्नोलॉजी

जॉन हर्ड ही नहीं, गुमनामी में गुजर गए कई सितारे


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये तीनों दोस्त एक एसयूवी लेकर ड्राइव पर निकले थे। जीपीएस के बताए रास्ते पर चलते हुए ये तीनों अपनी गाड़ी सहित एक जमी हुई झील में जा गिरे। कनाडा की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गाड़ी का ड्राइवर जीपीएस के भरोसे ड्राइव कर रहा था। जब जीपीएस ने उसे सीधा जाने का निर्देश दिया तो उसने ऐसा ही किया और नतीजतन वह अपने दोस्तों के साथ इस जमा देनेवाली ठंड में बर्फीली झील में जा गिरा।

टेक्नोलॉजी

स्थानीय पुलिस ने बताया कि उन तीनों को कोई चोट नहीं पहुंची। जांच में यह भी सामने आया कि उनमें से किसी ने भी शराब नहीं पी रखी थी। कार चला रहे शख्स ने बताया कि वह उस वक्त स्तब्ध थे। जो ख्याल उनके दिमाग में सबसे पहले आया वह यह था कि क्या सब ठीक हैं। घटना के बाद पुलिस ने उस कार को भी झील से निकाल ली है। इस मामले पर गूगल के स्पोकपर्सन जूली मोस्लर ने बताया- ‘वेज मेप रोज लाखों एडिट्स के बाद रोज अपडेट होता है।उसके पास हर चीज की जानकारी होती है।’

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...