पैसे क्‍या पेड़ पर उगते हैं…इसका जवाब आप देंगे कि नहीं। पैसे पेड़ पर नहीं बल्कि मेहनत से कमाए जाते हैं। लेकिन मैं तो यही कहूंगी कि अब यह बात पुरानी हो चली है। आपको बता दें कि पैसे पेड़ पर उगते हैं। हमने ऐसे ही एक पेड़ की खोज की है जिस पर पैसे उगते है। अरे भई यह बात सच है। कभी आपका जाना ब्रिटेन में हो तो खुद अपनी आंखों से देख लीजिएगा। तब शायद आपको जरूर विश्‍वास हो जाएगा।

पांच साल की नन्‍हीं फिरदौस ने जब सुनायी भगवद् गीता,उड़ गए सुबके होश

पैसे


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल, ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक पेड़ ऐसा है जहां सिर्फ सिक्‍के लगे हैं। इस पर सिर्फ एक देश के नहीं बल्कि कई दूसरे देशों के सिक्‍के लगे हैं।

सोशल मीडिया में इन दिनों इस पेड़ के बहुत चर्चे हो रहे हैं। वायरल फोटो में पेड़ के तने के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं। सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के लगे है।
कानपुर गंगा मेलाः सिर्फ रंग नहीं, यहां बरसती है आजादी के दीवानों के प्रति दीवानगी

बताया जा रहा है कि पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है। इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे। स्थानीय लोग इस पेड़ को लेकर तरह तरह की कहानियां बताते हैं। कोई कहता है कि कई सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं।

सिद्धार्थ खोसला, अमेरिकी संगीत में धूम मचा रहे हैं भइया भारतीय मूल के यह एकलव्य

मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है। अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है। यहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं। वो भी इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते है।

 

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...