ब्रिटेन की निवासी भारतीय मूल की महिला मोनिका शाह ने दावा किया है कि उनके बालों की लंबाई ब्रिटिश नागरिकों में सबसे ज्यादा है। 37 साल की मोनिका के बाल 5 फीट 3 इंच लबे हैं।

17 सालों से बाल बढ़ा रहीं मोनिका

मोनिका 17 सालों से अपने बालों को बढ़ा रही हैं। वह हमेशा से लंबे बाल रखना चाहती थीं पर यूनिवर्सिटी में कई खेल और स्विमिंग में हिस्सा लेने के चलते यह संभव नहीं था। इसलिए उन्होंने यूनिवर्सिटी के बाद इन्हें बढ़ाने का फैसला किया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


छह फुट करने का लक्ष्य बनाया

मोनिका का कहना है कि अब उनका अगला लक्ष्य बालों को छह फुट लंबा करना है। मोनिका के मुताबिक उनके बाल काफी सिल्की हैं। यही नहीं, वह कहती हैं कि कभी हेयरड्रेसर के पास नहीं गईं।

बाल धोने में लग जाते हैं घंटों

ब्रिटेन में सबसे लंबे बालों की मालकिन होने का दावा करने वाले मोनिका हफ्ते में एक बार उन्हें धोती हैं। इसमें घंटों लग जाते हैं। इसके बाद डाई कराने में तीन घंटे और तेल मालिश में हर बार एक घंटा से ज्यादा वक्त लगता है।

52 इंच वाली सबसे लंबी टांगे हैं इनकी, चौंकिए नहीं मिल लीजिए इनसे

इसलिए हर महीने एक इंच बढ़ते बाल

मोनिका के मुताबिक उनके लंबे और सेहतमंद बालों का राज यह कि क्योंकि वे पौष्टिक आहार का सेवन करती हैं। वे फल, सब्जी और बादाम खूब खाती हैं। इसके कारण बालों की लंबाई हर महीने एक इंच की रफ्तार से बढ़ती जाती है। अब इन्हें और बड़ा करने का लक्ष्य है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...