जब से सुषमा स्वराज विदेश मंत्रालय की ड्राइविंग सीट पर बैठी हैं, तब से उनका एक अलग ही अंदाज़ सामने आ रहा है. हालांकि पहले भी वे सभी मुद्दों पर अपनी राय रखा करती थीं, लेकिन इन दिनों तो जैसे इन सबने उनकी पॉपुलरिटी में चार चाँद लगा दिए हैं. किसी को भी मदद चाहिए हो, उसे बस उन्हें एक ट्वीट करना है, मानों उसकी मदद हो गयी. इन सब मामलों ने उन्हें लोगों के और करीब ला दिया है.

…तो बस केवल ड्रामा था, भगोड़े विजय माल्या का पकड़ना-छोड़ना?

हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया था कि पुरुषों को होम साइंस पढनी चाहिए, ताकि वे महिलाओं के जिम्मेदारियों का एहसास कर सकें. शायद उनका इशारा उस ओर था, जिसमें अक्सर कहा जाता है कि महिला घर में ही तो रहती और क्या करती है, जबकि पुरुष को पैसा कमाने के साथ बाहर के चार काम निपटाने पड़ते हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अब उनके बयान के बाद लोगों की प्रतिक्रया के साथ-साथ उनके पति स्वराज कौशल ने भी ट्वीट किया है. हर बार की तरह मजाकिया अंदाज़ में उन्होंने इस मसले पर ट्वीट किया है कि, आगे बुरा समय है. इतना लिखने के साथ सुषमा स्वराज के एक इंटरव्यू का उन्होंने लिंक दिया है.

शादी के बाद दोबारा जन्म लेती है लड़की

बस उनका लिखना था कि लोग उनसे मज़ाक करने से कब चूकने वाले थे. लोगों ने भी उन्हें ट्वीट करके अपना काम शुरू कर दिया. उनके इस ट्वीट को 2000 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया और इसने 3500 से ज्यादा लाइक्स बटोरे. लोगों की मजाकिया प्रतिक्रियाएं आप भी देखिये.

क्षितिज शर्मा के अकाउंट से उनके लिए लिखा गया कि शायद आपने इस विषय का सबसे पहले प्रयोग किया और आप सफल रहे. साथ ही शुभकामनाएं भी दे दीं क्षितिज बाबा ने.

मीनाक्षी दीक्षित भी मज़ा लेते हुए लिखती हैं, बुरा समय क्यों? आपने भी तो ये सीखा है.

डीआई वीपी लिखते हैं, उन पतियों के बारे में सोचो, ओ अपनी पत्नियों के बेलन से पहले से ही परेशान हैं. उनके लिए कितना हॉरर होगा, जिनकी बीवियों को मार्शल आर्ट आती है.

वैसे मोहम्मद आतिफ हैंडल ने सुषमा स्वराज को जवाब देने के लिए श्री स्वराज के सेन्स ऑफ़ ह्यूमर की तारीफ़ की है. आगे लिखते हैं कि मैं सोचता हूँ, आप लोगों डिनर टेबल पर कैसा कोन्वर्सेशन होता होगा.

आतिफ के जवाब पर क्षितिज जवाब देते हुए लिख रहे हैं, भाई तुमने मेरे शब्द चुरा लिए. दोनों पति-पत्नी को काफी विद करन जौहर में बुलाओ पता लग जाएगा.

आर. एस. बेंस लिखते हैं कि सर जी वैसे भी जब एक्सटर्नल मिनिस्टर बोल रहे हों तो इन्टरनल मिनिस्टर को सुनना चाहिए.

भाई ये ट्विटराती जवाब सुनकर तो मजा आ गया. अब श्री स्वराज ने इसका कितना आनंद लिया, ये भी उनसे पूछिए. अब मजाकिया चित पट में सुषमा क्या जवाब देती हैं, उसका इंतज़ार कीजिये.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...