बिहार की राजनीति इस समय फोटो वॉर में तब्दील हो गई है. जेडीयू और राजद दोनों ही पार्टियाँ एक दूसरे के खिलाफ फोटो खोज खोजकर सामने ला रही हैं. कुछ समय पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक फोटो राजद सामने लेकर आई थी, जिसमें नीतीश 2012 के भोजपुर शराब त्रासदी के आरोपी के साथ हैं. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने शुक्रवार को एक लड़की के साथ तेजस्वी यादव की तस्वीर दिखाई थी.

पीएम मोदी का विरोध करते-करते लालू के बेटे ने कर दिया देश का अपमान

बिहार की राजनीति


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह, नीरज कुमार और निखिल मंडल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उन्होंने एक फोटो दिखाते हुए तेजस्वी यादव के चरित्र पर सवाल उठाया था और कहा था कि वे सिर्फ ‘रंगरलियां’ और ‘ऐश-मौज’ में शामिल रहे हैं. इस फोटो में तेजस्वी एक लड़की के साथ दिखाई दे रहे हैं. संजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि लालू यादव और तेजस्वी दोनों हर दिन शराब का सेवन करते हैं.

सिंह ने कहा कि तस्वीर से साफ है कि तेजस्वी सिर्फ एेश-मौज करने में यकीन रखते हैं. फोटो में दिख रही लड़की की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा था कि, ‘तेजस्वी अपनी पार्टनर के साथ रंगरलियां मनाते हैं. मैं लालू प्रसाद यादव के परिवार से पूछता हूं, क्या यही उनके परिवार के संस्कार हैं? लालू को पहले अपने घर में झांकना चाहिए, उसके बाद दूसरों से सवाल करने चाहिए.

तो क्या दाढ़ी-मूछ घोटाला करने की निशानी हैं…

अब जब इतना हुआ तो तेजस्वी चुप बैठ जाते, ऐसा तो हो नहीं सकता था. तेजस्वी ने सीधे नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रवक्ताओं के इस काम के पीछे खुद नीतीश कुमार हैं. तेजस्वी ने तो जदयू से भी एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि नीतीश जब रेल मंत्री थे तो उस दौरान उन्होंने दो ट्रेनों के नाम अर्चना एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस क्यों रखे?

तेजस्वी के दिल्ली जाने पर जदयू प्रवक्ताओं ने सवाल किये थे तो तेजस्वी ने उसी अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा कि नीतीश भी बताएं कि जब वह दिल्ली जाते हैं तो बिहार निवास में सामन रखकर पालम विहार और द्वारका क्यों जाते हैं. ये मामला उस वक्त और गंभीर हो गया जब आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह ने एक लड़की के साथ जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह के बेटे की तस्वीर दिखाई.

तस्वीर मीडिया को दिखाते हुए शक्ति सिंह ने कहा कि, ‘हम महिलाओं का चरित्र हनन करने में यकीन नहीं रखते. हम जेडीयू की तरह किसी की निजी तस्वीरें नहीं दिखाएँगे.’

नीतीश को घेरते-घेरते लालू ने खोल दी अपने ही परिवार की पोल

फिलहाल जदयू का कहना है कि तेजस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाने के बजाय लड़की के साथ अपनी तस्वीर पर सफाई दें. इसके बाद ट्रेनों के नाम पर नीरज कुमार ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘क्या तेजस्वी चाहते हैं कि ट्रेनों के नाम भ्रष्टाचारी एक्सप्रेस, नरसंहार एक्सप्रेस या सजायफ्ता एक्सप्रेस रखे जाएं?’

फिलहाल अब जब इतना फोटो-फोटो खेला जा रहा है तो इस सवाल का जवाब भी तेजस्वी खेमा ज़रूर देगा. लेकिन उसका ये जवाब कब आयेगा उसके समय के बारे में कुछ कह पाना अभी मुश्किल है. लेकिन एक बात तो तय है कि उनके फोटो-फोटो खेलने में बेचारी जनता का कितना भला हो रहा है, ये देखना ज़रूरी है. बस अब तेजस्वी खेमे की ओर से आने वाली प्रतिक्रिया का इंतज़ार कीजिए.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...