सुपरस्टार कमल हासन अपने बयान से पहले ही अखिल भारतीय हिंदू महासभा के निशाने पर हैं. लेकिन अब उनसे मुस्लिम नेता भी खासे नाराज हो गए हैं. हाल ही में अलीगढ़ के युवा मुस्ल‍िम नेता आमिर रशीद ने उनके बयान की तीखे शब्दों में आलोचना की है. मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद आमिर रशीद का कहना है कि कमल हासन राष्ट्र विरोधी हैं. अपने बयान से वे हिन्दू और मुसलामानों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश में लगे हैं. इतना ही नहीं रशीद ने कहा कि यदि कोई उनके चेहरे पर कालिख पोतता है, तो वे उसे इनाम के तौर पर 25 हजार रुपए देंगे. एक दैनिक अखबार से बातचीत करते हुए राशिद ने ये भी कहा कि, यदि हिन्दू चरमपंथी हो गए तो कोई भी दूसरा समुदाय सुरक्ष‍ित नहीं रहेगा.

कमल हासन पर लटकी कोर्ट की तलवार, बिग बॉस को लेकर केस दर्ज

कमल हासन


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


महासभा का आक्रोशित बयान

दरअसल हाल ही में कमल ने कहा था कि ये नहीं कहा का सकता कि हिन्दुओं में आतंकवाद नहीं है. उनका कहना था कि पहले हिंदू बात करते थे पर अब हिंसा करने लगे हैं और इसलिए अब सत्यमेव जयते से लोगों का भरोसा उठ गया है क्योंकि अब जीत ताकत की ही होती है. उनके इस बयान पर हिन्दू महासभा ने उन्हें हिन्दू विरोधी बताया था और कहा था कि कमल हासन के बयान के लिए उन्हें गोली मार देनी चाहिए.

कमल हासन के बयान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा का कहना था कि,’कमल हासन और उनके जैसे बाकी लोगों को गोली मार देना चाहिए या फिर फांसी पर लटका देना चाहिए, ताकि उन्हें सबक मिले.’ अशोक का ये भी कहना था कि, ‘कोई भी व्यक्ति जो हिंदू धर्म से संबंध रखने वालों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करता है, उसे धरती पर रहने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए. उनके अपशब्दों के बदले में मौत की सजा देनी चाहिए.’

कमल हासन

सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में चुना कमल हासन को, कबड्डी टीम को करेंगे लीड

साध्वी ऋतंभरा ने किया था बचाव

कमल हासन के बयान वाले मुद्दे पर साध्वी ऋतंभरा ने भी कहा था कि, ‘हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकते. बल्कि वे तो आतंकवादियों का शिकार होते हैं. इसी वजह से आतंकवाद लगातार बढ़ता रहा और हिंदू हमेशा इसका शिकार होता रहा.’

विनय कटियार का पलटवार

बीजेपी नेता विनय कटियार ने भी कहा था कि अब वो सुपर स्टार नहीं रह गए हैं और उनकी फिल्में भी पिट रही हैं. ऐसे में वो उलटे-सीधे बयान दे रहे हैं. कमल हासन पर केस दर्ज होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि, वहां की सरकार को उनका अच्छे अस्पताल में इलाज कराना चाहिए. हिंदू आतंकवादी नहीं है. पूरी दुनिया में इस्लामिक आतंकवाद हैं और उनके बाकायदा आतंकी कैंप भी चलते हैं. कलम को कश्मीर जाकर देखना चाहिए. उसके बाद उन्हें समझ आएगा कि इस्लामिक आतंकवाद क्या होता है?

कमल हासन के ‘बिग बॉस’ में जिस धमाल की है प्लानिंग, उसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते’

एफआईआर दर्ज करने के आदेश

कमल हासन द्वारा ‘हिंदू आतंकवाद’ पर लिखे गए विवादित लेख के मुद्दे पर वाराणसी की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए मामले में तमिल अभिनेता पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. ये आदेश वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी की वाराणसी के एसीजेएम की अदालत में दायर की गई एक याचिका के आधार पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप के तहत सुनाया है.

मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस सुधाकर दुबे ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. इस याचिका पर अगली सुनवाई 22 नवंबर को होगी. याचिका में वकील का आरोप है कि कमल हासन ने हिंदुओं और हिंदू संगठनों को आतंकवादी बताया है इससे करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

ट्विटर पर बापू कमल और बिटिया अक्षरा में छिड़ा घमासान, मामला ही निकला उलटा

कुल मिलाकर अब ये मामला कमल हासन के खिलाफ ज़्यादा हो गया है. क्योंकि अब तक उनके इस बयान के खिलाफ केवल हिन्दू ही थे. लेकिन अब मुसलमान भी उनके खिलाफ हो गए हैं. ऐसे में अब देखने वाला ये रोचक होगा कि कमल इस पूरे मामले पर अब क्या प्रतिक्रया देंगे.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...