फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते महिलाओं को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी से इस समय सबके निशाने पर हैं. उन्‍होंने जवानों को महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में गोली मारने का आदेश दिया है. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्‍ट्रपति दुतेर्ते ने यह टिप्‍पणी की है. दुतेर्ते ने कहा, ‘जवानों से कह दो क‍ि अब नया आदेश आ रहा है. हम जान से नहीं मारेंगे… सिर्फ प्राइवेट पार्ट में गोली मारेंगे.’ राष्‍ट्रपति के इस बयान को उनके आधिकारिक बयान में शामिल किया गया है.

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में गोली

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब दुतेर्ते ने जवानों से ऐसी बात कही हो. पिछले साल आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट से लोहा लेने के दौरान उन्‍होंने कहा था क‍ि अगर कोई जवान तीन महिलाओं से बलात्‍कार करता है तो वह उसका आरोप अपने सिर ले लेंगे. उन्‍होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत की यात्रा के दौरान भी महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


फिलीपींस पर्यटन को बढ़ावा देने के सिलसिले में उन्‍होंने इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों का संदर्भ देते हुए कहा था, ‘यदि आप मारे जाते हैं तो जन्‍नत में 72 हूरें आपका इंतजार करती हैं. फिलीपींस आने वालों के लिए मैं ऐसा कर सकता हूं. लेकिन सिर्फ इस्‍लामिक स्‍टेट इसको लेकर बहस नहीं कर सकता. क्योंकि वह जन्‍नत जाने पर हूर मिलने का दावा करता है. जबकि मैं यहीं पर हूरों की व्‍यवस्‍था करना चाहता हूं, स्‍वर्ग में नहीं.’ दुतेर्ते ने इंडिया बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुए यह बात कही थी.

दुतेर्ते 7 फरवरी को पूर्व विद्रोहियों को संबोधित कर रहे थे. इस कार्यक्रम में उन्‍होंने सशस्‍त्र संघर्ष में महिलाओं को भी निशाना बनाने से गुरेज न करने का संकेत दिया. महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी के बाद जब दबाव बढ़ा तो बयान से पीछे हटते हुए उन्होंने इसे मजाक करार दे दिया.

पिछले सप्‍ताह उनके प्रवक्‍ता हैरी रॉक ने उलटे महिलाओं पर प्रशन खड़ा कर दिया था. महिलाओं पर जरूरत से ज्‍यादा प्रतिक्रियाशील होने का उन्‍होंने आरोप लगाया था. हैरी ने कहा था क‍ि राष्‍ट्रपति दुतेर्ते ने मजाकिया लहजे में टिप्‍पणी की थी. इसके अलावा राष्‍ट्रपति दुतेर्ते अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ भी अभद्र टिप्‍पणी कर चुके हैं. यहाँ तक वह ड्रग तस्‍करों के खिलाफ चलाए गए अभियान को लेकर खुद की तुलना तानाशाह हिटलर से कर चुके हैं. फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने ड्रग तस्‍करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है जिसमें अब तक हजारों लोगों की हत्‍या की जा चुकी है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...