गुजरात चुनाव भाजपा औऱ कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। इसके लिए साम, दाम, दंड और भेद जैसी हर नीति अपनाई जा रही है। जितना प्रचार-प्रसार सभाओं-रैलियों में हो रहा है, उससे भी कहीं ज्यादा सोशल मीडिया पर पोस्टरबाजी का सहारा लिया जा रहा है।

एक-दूजे पर साध रहे निशाना

सोशल मीडिया और पोस्टरबाजी के जरिए दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रही हैं। भाजपा हो या कांग्रेस दोनों ही दल एक-दूसरे पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। इसी कड़ी में भाजपा ने नया पोस्टर जारी कर कांग्रेस उपाध्यक्ष पर निशाना साधा है।

ओपिनियन पोल से बड़ी ताकत ने राहुल को दिया झटका, मोदी का ही रहेगा गुजरात!


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कार्टून कैरेक्टर वाले पोस्टर

गुजरात भाजपा की ओर से ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर जारी कार्टून कैरेक्टर वाले इस पोस्टर में राहुल गांधी को गुजरात में जिग्नेश, हार्दिक पटेल और अल्पेश के सहारे चुनाव लड़ते दिखाया गया है। देखना यह होगा कि यह पोस्टरबाजी क्या गुल खिलाती है।

युवा नेताओं पर निशाना

भाजपा के इस पोस्टर में गुजरात के तीनों युवा नेताओं को जातिवाद, सांप्रदायिकता और आरक्षण का प्रतीक बताया जा रहा है। साथ ही नीचे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का कार्टून भी दर्शाया गया है।

राहुल-पीएम की लड़ाई

दूसरे पोस्टर में राहुल और प्रधानमंत्री के बीच सीधी लड़ाई दिखाई गई है। इसमें बताया गया है कि कैसे राहुल की सभाओं में मोदी-मोदी के नारे लगते हैं और तब वह मैदान छोड़कर भाग जाते हैं।

गुजरात चुनाव का शंखनाद, नौ और 14 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

शोले के अंदाज में पोस्टरबाजी

बताते चलें कि इससे पहले कांग्रेस ने भी कई पोस्टरों के जरिए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर सवाल उठाए थे। राहुल गांधी ने जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ नाम दिया तो सूरत में शोले फिल्म के पोस्टर जारी किए गए।

यह लिखा गया पोस्टर में

इन पोस्टरों में लिखा गया है कि गब्बर # जीएसटी मैं आ रहा हूं’। एक पोस्टर में लिखा गया है कि सूरत वालों ने पागल विकास के सामने रोटी डालना बंद कर दिया है। यह भी लिखा है कि दिल से दुखी संजीव कुमार।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...