कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी का लंबे समय से चला आ रहा इंतजार आखिरकार खत्म होता दिख रहा है। पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने के लिए मुहूर्त की घोषणा कर दी गई है। सोमवार सुबह कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसका प्रस्ताव पास कर दिया गया।

सोनिया के आवास पर हुई बैठक

कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक सुबह 10ः30 बजे शुरू हुई। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा राहुल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालने को लेकर ही हुई। संभावना जताई जा रही थी कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनावों की घोषणा कर सकती है।

राहुल की ताजपोशी पर चर्चा

बैठक के बाद इसमें शामिल एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा है कि राहुल गांधी जल्द कांग्रेस अध्यक्ष बन जाएंगे। सुबह लगभग एक घंटे चली बैठक में पार्टी के सांगठनिक चुनावों और राहुल की ताजपोशी को लेकर चर्चा हुई थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


हार्दिक के बाद जिग्नेश मेवाणी, कांग्रेस की उम्मीदों पर फेर गए पानी

चुनाव की पूरी प्रक्रिया अपनाएगी कांग्रेस

बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए बाकायदा चुनाव की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसकी अधिसूचना एक दिसंबर को जारी की जाएगी। चार दिसंबर को नामांकन किए जाएंगे। जरूरत पड़ी तो 16 को वोटिंग और 19 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। हालांकि इसकी संभावना कम है और राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना तय है।

राहुल ने आगे बढ़कर किया नेतृत्व

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी ने आगे बढ़कर पार्टी की अगुवाई की है। वह बहुत ही क्षमतावान नेता हैं। आजाद ने कहा कि ये कुछ ही दिनों की बात है, जब पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा। राहुल गांधी आगे बढ़कर पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

यूपी-एमपी के बॉर्डर की इस विधानसभा सीट पर कांग्रेस का दबदबा

कांग्रेस उपाध्यक्ष को जाता है श्रेय

उधर, कांग्रेस की महासचिव अंबिका सोनी ने कहा कि गुजरात में चुनावी प्रचार की सफलता का श्रेय राहुल को जाता है। इसके अलावा नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर विपक्ष की सफल अगुवाई का श्रेय भी कांग्रेस उपाध्यक्ष को जाता है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...