सोनिया गांधी के राजनीति से रिटायर होने की अटकलों को विराम लगाते हुए कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि वह सिर्फ अध्यक्ष छोड़ रही हैं। इसके पहले सोनिया ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा था कि मेरी भूमिका अब रिटायर होने की है।

अटकलों पर ध्यान न दें

इस पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी ने अपना दायित्व राहुल गांधी को सौंपा है, पर वह हमेशा पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेंगी। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मीडिया के मित्रों से अनुरोध है कि वे अटकलों पर ध्यान नहीं दें।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने पार्टी को खोई प्रतिष्ठा वापस दिलाने की सबसे बड़ी चुनौती


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


हमेशा मार्गदर्शन करेंगी

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुई हैं, राजनीति से नहीं। उनका आशीर्वाद, बुद्धिमत्ता एवं कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता सदैव हमारा मार्गदर्शन करती रहेंगी।

पुरानी पार्टी में बनी रहेंगी

कांग्रेस नेता व राज्यसभा सदस्य रेणुका चौधरी ने भी कहा, मैं यह मानना पसंद करूंगी कि हमारी पार्टी नेता इस पुरानी पार्टी को सही दिशा में चलाने के लिए सदा बनी रहेंगी। उनकी प्रतिबद्धता पर कोई संदेह नहीं है।

नेहरू-गांधी परिवार से छठवें कांग्रेस अध्यक्ष हैं राहुल गांधी

यह कहा था सोनिया गांधी ने

कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष ने एक टीवी चैनल से कहा था, मेरी भूमिका अब रिटायर होने की है। पिछले तीन साल से सभी अहम फैसले राहुल गांधी ही ले रहे थे। इससे पहले उन्होंने 19 साल तक पार्टी अध्यक्ष के तौर पर काम किया।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...