मीडिया जगत की जानी-मानी हस्ती ओपरा विनफ्रे अमरीका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने पर विचार कर रही हैं। यह खबर सामने आने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनसे दो-दो हाथ करने के मूड में दिखाई पड़ रहे हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट ने दी हवा

सीएनएन की मानें तो विनफ्रे के दो दोस्तों ने नाम नहीं छापने के अनुरोध के साथ इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस साल गोल्डेन ग्लोब अवार्ड समारोह में विनफ्रे के प्रभावशाली भाषण ने 2020 में होने वाले चुनाव में उनके शामिल होने की चर्चा को बल मिला है।

गोल्डन ग्लोब समारोह से शुरुआत

बताते चलें कि इस साल गोल्डन ग्लोब समारोह में सेसिल बी डिमिले पुरस्कार जीतने के बाद विनफ्रे मीडिया और राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। विनफ्रे  सेसिल बी डीमिले पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली अश्वेत महिला हैं।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


संयुक्त राष्ट्र में अमरीका को लगा बड़ा झटका, 128 देशों ने खिलाफ वोट दिया

समारोह में यह कहा विनफ्रे ने

विनफ्रे ने पुरस्कार समारोह में दिए अपने भाषण में यौन शोषण करने वालों से मुक्त दुनिया बनाने का आह्वान किया जहां किसी को भी ‘मी टू’ कहने की आवश्यकता ना हो। उन्होंने कहा कि एक नया दिन शुरू होने वाला है।

अब तक नहीं लिया है फैसला

इसके बाद सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विनफ्रे के कुछ विश्वासपात्र उनसे राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे हैं। सूत्रों में से एक ने कहा कि ये बातचीत कई महीनों से की जा रही है। इस व्यक्ति ने जोर देकर कहा कि विनफ्रे  ने इस बारे में अब तक निर्णय नहीं लिया है।

जंग लड़ना चाहेंगे डोनाल्ड ट्रंप

इस बीच, व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया आ गई है। इसमें कहा गया है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ओपरा विनफ्रे द्वारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का स्वागत करेंगे। अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं तो उनके खिलाफ जंग लड़ना चाहेंगे।

16 करोड़ लोगों के बराबर संपत्ति रखते हैं अमरीका के टॉप 3 अमीर

ट्रंप दोबारा लड़ेंगे चुनाव

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा कि हम चुनौती का स्वागत करते हैं चाहे वे ओपरा विनफ्रे हों या फिर कोई और। हिल पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक, गिडले ने कहा कि ट्रंप निश्चित तौर पर दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे।

डेमोक्रेटिक पार्टी की समर्थक

विनफ्रे लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की समर्थक रही हैं। उन्होंने 2008 में बराक ओबामा के राष्ट्रपति अभियान का समर्थन किया था और 2016 में हिलरी क्लिंटन का ट्रंप के खिलाफ अभियान भी ओपरा द्वारा समर्थित था।

इसी साल उम्मीदवार चयन

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की दौड़ आधिकारिक तौर पर 2018 के मध्य के बाद ही शुरू होगी लेकिन कई संभावित उम्मीदवार पहले से ही तैयारियों में जुट गए हैं।

आखिर कौन हैं ओपरा विनफ्रे

63 साल की ओपरा विनफ्रे अमरीकी मीडिया हस्ती, टीवी टॉक शो की मेजबान, अभिनेत्री, निर्माता और लेखिका हैं। उनका जन्म 1954 में मिसिसिपी के एक गांव में गरीब कुंवारी मां के यहां हुआ था। 1986 से 2011 तक प्रसारित ओपरा विनफ्रे शो टीवी इतिहास का सबसे अधिक
रेटिंग वाला कार्यक्रम बन गया।

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...