कुछ लोगों को किसी भी चीज़ का दिखावा करने का बहुत शौक होता है. यहाँ हम बात करे हैं अमीरी की. लोग खुद को अमीर दिखाने के लिए पैसे को अपने कपड़ों, घर, गाड़ी बंगले पर खर्च करते हैं. लेकिन चीन के दो युवकों ने खुद को अमीर साबित करने के लिए जो कर डाला उसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. दरअसल, चीन में दो युवकों को खुद को अमीर साबित करने की होड़ लगी तो उन्होंने कुछ खरीदने या पैसे किसी को देने के बजाय जलाने शुरू कर दिए. करेंसी जलाने के जुर्म में पुलिस ने उन पर एक हजार युआन (करीब 10000 रुपये) का जुर्माना लगाया है.

चीन में दो युवकों को खुद को अमीर साबित

ये मामला 24 जनवरी का है. अमीरी दिखाने के लिए नोट जलाने वाले युवक दक्षिणी अंहुइ प्रांत के तियानवंग में एक रेस्टोरेंट में अपने एक दोस्त के नए घर खरीदने का जश्न मना रहे थे. खाना खाने के दौरान दो युवकों में इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई कि किसके पास ज्यादा पैसा है. बात काफी बढ़ गई तो एक युवक ने नोट जलाने का तरीका सुझाया. दोनों ही अपनी अमीरी दिखाने को आतुर थे इसलिए तैयार हो गए और नोट जलाने शुरू कर दिए.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कचरा समझकर एक शख्स ने कूड़े में फेंके 12 लाख रुपये

नोट जलाने के लिए दोनों की सहमति बनते ही उन्होंने 100 युआन के नोट जलाने शुरू कर दिए. वे लाइटर से एक-एक कर नोट में आग लगाते रहे और उनके साथी वीडियो बनाते हुए उत्साह बढ़ाते रहे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में एक युवक कह रहा है कि मुझे लगता है हम एक बार में 500 युआन जला रहे हैं. इस पर दूसरा कह रहा है कि अगर तुम्हारे पास पैसे नहीं हैं तो बेहतर होगा कि चुप रहो. ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों पर एक हजार युआन का जुर्माना लगाया है. चीन में करेंसी जलाना अपराध है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...