इंटरनेट की दुनिया तरह-तरह की खबरों से भरी है. रोज कहीं ना कहीं से रोचक चीजें पढ़ने, सुनने को मिलती हैं. ऐसा ही एक दिलचस्‍प वाकया चर्चा में आया है, जो कि चीन का है. वहां का एक भिखारी सुर्खियों में छाया है. यह ऐसा भिखारी है, जो प्रति माह एक लाख रुपए कमा लेता है. इस भिखारी के बच्‍चे जिस स्‍कूल में पढ़ते हैं, वह शहर का बड़ा और महंगा स्‍कूल है.

जब स्टार्स से पैसे और खाना मांगने आते हैं भिखारी, तो चौंकाने वाला होता है उनका रिएक्शन

अब इस भिखारी की खबर और तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस भिखारी की बड़ी आय के बारे में हालांकि कहीं से कोई स्‍पष्‍ट प्रमाण सामने नहीं आया है, लेकिन बताया जाता है कि यह हर महीने 17 सौ डॉलर कमा लेता है. 2014 में सबसे पहले इसकी तस्‍वीरें चीन की माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट पर सामने आईं थीं. तस्‍वीरों में इस‍ भिखारी को ढेर सारे रुपयों के बीच बैठा और रुपए गिनता देखा जा सकता है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


भिखारी

अभी तक पता नहीं चल पाया है कि आखिर उसके पास इतना अधिक धन कहां से आता है. क्‍या वाकई यह भीख में मिले पैसे ही हैं या कुछ और. इस भिखारी ने भीख के पैसों से बीजिंग में डबल स्‍टोरी ब‍िल्डिंग भी बनवा ली है. पैसों को गिनने के लिए उसने बाकायदा कर्मचारी भी रख रखे हैं. इसके एवज में वह कर्मचारियों को 100 युआन यानी करीब 900 रुपए भी देता है.

सुपरस्टार रजनीकांत को समझ लिया भिखारी और दे दिए भीख में पैसे

आपको यह सब जानकर आश्‍चर्य हो रहा होगा कि जब इतनी रईसी भरी जीवन शैली जीने का शौकीन है, तो यह आदमी भीख क्‍यों मांगता है. अभी तक इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस भिखारी की अमीरी के किस्‍से छाए हुए हैं.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...