अभी पिछले महीने ही तो एचएमडी ग्लोबल ने अपने चर्चित स्मार्टफोन नोकिया-8 पर से परदा उठाया है। खुशखबरी यह है कि 26 सितंबर को यह स्मार्टफोन भारत आ रहा है। नोकिया ने इस बार एंड्रॉयड यूजर इंटरफेस संग स्मार्टफोन बाजार में वापसी की है।

कार्ल जीस ने किया कैमरों का निर्माण

नोकिया-8 के कैमरे मशहूर कैमरा मेकर कम्पनी कार्ल ज़ीस ने बनाए हैं। इसमें 13 एमपी के दो कैमरों का सेटअप बैक पर लगा है। एक लेंस कलर तस्वीरें कैप्चर करता है और दूसरा मोनोक्रोम। इनके साथ इसमें ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश भी दिया गया है।

नोकिया-8


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


एक साथ फोटो खींचते दोनों कैमरे

नोकिया-8 लॉन्च करने के साथ ही एचएमडी ग्लोबल फोन के बोथी फीचर और ड्यूल-साइट मोड की काफी तारीफ कर रही है। इसमें फोन के बैक और फ्रंट कैमरे एक साथ शूट करते हैं। आधी-आधी स्क्रीन पर दोनों ऐंगल्स से ली तस्वीरें/विडियो दिखाई देती हैं।

नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे तो भारी भरकम छूट पर भी डाल लें एक नजर

यह टेक्नोलॉजी है खास

यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें ओजेडओ स्पेशियल 360 डिग्री ऑडियो टेक्नोलॉजी दी गई है। इस तकनीक से स्मार्टफोन साफ साउंड रिकॉर्ड कर सकता है। इसमें पीछे की आवाजें हटाई जा सकती हैं।

एल्युमिनियम से बना है फोन

नोकिया-8 में आधुनिकतम और सबसे पावरफुल मोबाइल प्रोसेसर में से एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 है। इसमें 4 जीबी रैम और एंड्रॉयड नूगा 7.1.1 का उपयोग किया गया है। नोकिया-8 भी 6000 सीरीज के एल्युमिनियम से बना है।

ब्लैकबेरी का नया स्मार्टफ़ोन लांच, मिलेगी 2000 जीबी मेमोरी लाइफ

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...