नई दिल्ली: इंडियन कार बाजार को जल्द ही नई सौगात मिल सकती है। ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स इसी साल यानी 2018 में भारतीय कार बाजार में दस्तक दे सकती है। कुछ समय पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि वह साल 2019 में अपनी पहली कार यहां उतारेगी। सूत्रों की माने तो भारत में कंपनी की पहली पेशकश कॉम्पैक्ट एसयूवी एमजी ZX होगी, इसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसे कंपनी के गुजरात स्थित हलोल प्लांट में तैयार किया जाएगा। इस प्लांट में पहले शेवरले कंपनी की कारें बनती थी।

भारतीय कार

सितंबर 2017 में एमजी मोटर्स ने इस प्लांट को खरीद लिया था। एमजी ZX को कंपनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया था। यह चीन, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया समेत कई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अगर कंपनी ZX को भारत में उतारती है तो यहां इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। वैसे अब हुंडई भी नई फेसलिफ्ट क्रेटा को लाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पहले से भी ज्यादा प्रीमियम नजर आएगी।

कितना भी कर लो हमला, सब पर भारी भारतीय संगीतकारों का यह जज्बा

कार में आगे की तरफ हुंडई की थ्री-स्लेट हैक्सागोनल ग्रिल दी जाएगी। ग्रिल के दोनों ओर स्टाइलिश हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए जाएंगे। कंपनी इसमें मौजूदा मॉडल वाले ही इंजन देगी।

मौजूदा क्रेटा की तरह इसमें भी एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन का विकल्प रखा जाएगा है। सभी इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है, वहीं 1.6 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...