कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर बदले-बदले से नज़र आ रहे हैं. उनके हर बयान में दम नज़र आ रहा है. हाल में खबर आई कि उन्होंने ‘निर्भया’ के भाई की पायलट बनने में मदद की. खुद निर्भया की माँ ने उनकी तारीफ़ की. लेकिन अचानक से राहुल की जिंदगी में ऐसा क्या हुआ कि बाज़ी ही पलटती दिख रही है! इसका क्रेडिट साउथ एक्ट्रेस दिव्य स्पंदन (रम्या) को जाता है, जिन्हें हाल में राहुल गांधी ने कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल की हेड बनाया है. दिव्य राजनीति और फिल्म की दुनिया से ताल्लुक रखती हैं.

 


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


 

 

 

दिव्य पहली बार 2004 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री में आईं. उन्होंने रम्या के नाम से ‘कुथ्थू’ फिल्म में काम किया. इसी वजह से वे ‘रम्या’ के नाम से फेसम हो गईं. इसके बाद 2006 में ‘तनानाम तनानाम’ फिल्म के लिए उन्हें श्रेष्ठ अदाकारा का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. इसके बाद भी उनकी लगातार फिल्में आती रहीं.

बर्थडे पर प्रभास को बॉलीवुड से मिला स्पेशल गिफ्ट, जानिये उनके दिलचस्प किस्से भी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों के बारे में चर्चा शुरू करने से लेकर अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जन्मदिन पर बधाई देने तक राम्या की टीम यह सोशल मीडिया सेल काम कर रही है. इस सोशल मीडिया सेल के पास एक संगठन है, जिसमें चार लोगों को राज्यों का प्रभारी बनाया गया है. तीन महीनों में दिव्य ने अपनी टीम की ताकत को दोगुना करने के लिए कई प्रोफेशनल भर्ती किये हैं. कांग्रेस की नई सोशल मीडिया टीम की 85% सदस्य महिलाएं हैं. दिव्य जब पार्टी के डिजिटल वार-रूम में गई थी, उस समय वहां सिर्फ तीन महिलाएं थीं.

ऐसा भी माना जाता है कि ‘विकास पागल हो गया है’ मामले को वायरल करने का आइडिया इनका ही था. इससे कांग्रेस को गुजरात चुनाव में फायदा मिल रहा है. जीएसटी पर राहुल के विचार भी दिव्य ने ही अपने अंदाज़ में सोशल मीडिया पर शेयर किये थे.

शाह के बाद राहुल ने खोली डोवल के शौर्य की पोल, बैकफुट पर भाजपा

दिव्य की माँ रंजीता पॉलिटिशियन थीं. उन्हीं के सपोर्ट से दिव्य कांग्रेस पार्टी में शामिल हो पायीं. वे 2013 में कर्नाटक की मंड्या सीट पर हुए लोकसभा का उपचुनाव जीतकर सांसद बनी थीं. हालांकि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हार गई थीं. युवा सांसद के तौर पर दिव्य पाकिस्तान भी जा चुकी हैं. वहां उनके बयान ‘पाकिस्तान अच्छा है, नर्क नहीं’ को लेकर काफी विवाद भी हुआ था.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...