दुनिया में किस महिला का सबसे अच्छा फिगर है, इसका खुलासा खुद वैज्ञानिकों ने किया है। साथ ही इस धारणा को खारिज कर दिया है कि सबसे अच्छे फिगर का साइज 36-24-36 होता है।

केली ब्रूक का सबसे अच्छा फिगर

जी हां, टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में इस बात का खुलासा किया है। इस रिसर्च में कहा गया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का दुनिया में सबसे अच्छा फिगर है।

Final Call! Pictured In my Dressing Room at The Noel Coward Theatre during the Production of Calendar Girls by #simonannand for his Book ‘The Half’ ?


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


A post shared by Kelly Brook (@iamkb) on

केली न तो दुबली और न ही मोटी

वैज्ञानिकों के अनुसार, 32 की उम्र पार कर चुकी केली न तो दुबली हैं और न ही मोटी। उनके शरीर का हर हिस्सा परफेक्ट है। यही नहीं, वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में यह भी बताया है कि महिला का सबसे अच्छा फिगर साइज क्या होना चाहिए।

This Costume Did have a skirt at one Point!! I like the Wonder Woman Look ?

A post shared by Kelly Brook (@iamkb) on

5.5 फीट होनी चाहिए ऊंचाई

कुछ साल पहले हुई इस रिसर्च के अनुसार, सबसे अच्छे फिगर वाली महिला की ऊंचाई 5.5 फीट होनी चाहिए। वैज्ञानिकों ने कहा कि केली का सौंदर्य प्राकृतिक है और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्‍होंने कोई सर्जरी नहीं कराई है।

39-25-36 इंच है परफेक्ट

ये भी बताया गया है कि सबसे अच्छे फिगर वाली महिला का आइडल साइज 39-25-36 इंच होना चाहिए। इस दौरान महिला के वजन, लंबाई, बॉडी शेप, बालों की लंबाई, फेस शेप आदि को भी मानक के तौर पर देखा गया।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...