घुड़सवारी तो बहुत लोगों को पसंद होती है. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को भी घोड़ों से बहुत लगाव है. इसी लगाव के चलते उन्होंने वर्ल्ड फेमस घोड़े सकाब को खरीदने की मांग कर दी. सकाब ओनर अहमदाबाद के रहने वाले शख्स सिराज खान पठान हैं. सलमान सकब को खरीदना चाहतें है. सलमान के एजेंट के ज़रिये सिराज से उनका घोड़ा खरीदने की इच्छा ज़ाहिर की तो वो सकाब को बेचने में जरा भी इंटरेस्टेड नहीं थे. सलमान ने घोड़ा खरीदने के लिए सिराज को 2 करोड़ रूपए का ऑफर दिया था. सिराज अपना घोड़ा नहीं बेचना चाहते थे इसलिए उन्होंने सलमान को साफ़ इनकार कर दिया.

सलमान खान को भी घोड़ों से बहुत लगाव

घोड़ों के शौकीन हैं सलमान


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


समलान ने अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में पालतू जानवर पाल रखे हैं. डॉग्स ही नहीं, यहां घोड़ों की देखभाल और घुड़सवारी के लिए भी बड़ा एरिया बनाया गया है. सलमान से पहले पंजाब की बादल फैमिली भी एक साल पहले इसी घोड़े को खरीदना चाहती थी. उस समय इसके लिए 1.11 करोड़ ऑफर किए गए थे लेकिन सिराज ने उन्हें भी मना कर दिया था.

फिर मिला सलमान खान को प्यार में धोखा, यूलिया ने इस एक्टर से रचाई शादी

ये है घोड़े की खासियत

इस घोड़े की खासियत है कि ये 43 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है. इसकी सवारी राइडर के लिए बहुत आरामदायक होती है. सकाब की ब्रीड से मिलती-जुलती प्रजाति सिर्फ यूएस और कनाडा में ही पाई जाती है. सिराज ने ये घोड़ा राजस्थान के एक मेले से 14.5 लाख में खरीदा था. सकाब अब तक 19 स्ट्रेट रेस जीत चुका है। हालांकि, ये भी रेस कोर्स में शामिल नहीं हुआ।

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...