आखिरकार कई शहरों के सिनेमाघरों तक पहुंच ही गई संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्‍म ‘पद्मावत’. दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म ‘पद्मावत’ ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धूआंधार कमाई की है. हालांकि बताया जा रहा है कि फिल्म को सभी राज्यों में रिलीज किया जाता तो ये फिल्म इससे कहीं ज्यादा कमाई कर पाती. हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट के जरिए इस फिल्म की पहले दिन की कमाई के आंकड़े सभी के साथ साझा किए हैं.

मिली है ऐसी जानकारी
इन आंकड़ो के अनुसार बताया जा रहा है कि फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके साथ ही फिल्म कि रिलीज से एक दिन पहले यानि 24 जनवरी को पेड स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसमें इस फिल्म ने 5 करोड़ रुपए कमा लिए थे. इसके साथ अब इस फिल्म ने 24 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. हालांकि बताया जा रहा कि ये कमाई इससे कहीं ज्यादा हो सकती थी अगर फिल्म सभी राज्यों में रिलीज की गई होती.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


नहीं टूटा इनका रिकॉर्ड
इसके साथ ही ये फिल्म रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और संजय लीला भंसाली की रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. हालांकि दीपिका पादुकोण अभी भी अपनी फिल्म ‘हैपी न्यू ईयर’ का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाईं हैं. माना जा रहा फिल्म को लेकर करणी सेना समेत विरोधियों के प्रदर्शन के कारण फिल्म की कमाई पर काफी असर पड़ा है. तरण आदर्श का कहना है कि अगह फिल्म को सभी राज्यों में रिलीज किया गया होता और फिल्म की रिलीज के खिलाफ इतना हिंसक विरोध प्रदर्शन नहीं किया जाता तो ये फिल्म पहले दिम में करीब 28 से 30 करोड़ रुपए की कमाई कर लेती.

फिल्‍म का बजट
फिल्म के बजट की बात करें तो ‘पद्मावत’ करीब 180 करोड़ के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है. साथ ही इसके बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में भी रिलीज किया गया है. 180 करोड़ के बजट के बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर ने 20 करोड़ रुपए का खर्चा किया है.

माना जा रहा है ऐसा
पहले दिन की कमाई के आंकड़ों को देखने के बाद माना जा रहा है फिल्म की वीकेंड कमाई भी काफी मायने रखने वाली है. आपको बता दें कि अगले हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है. इसके कारण इस फिल्म के पास बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने के लिए 2 हफ्ते यानि 15 दिन का समय है. 15 दिन से साथ-साथ फिल्म को गणतंत्र दिवस की छुट्टी भी मिल रही है जो कि कमाई पर भी अच्छा प्रभाव डालने वाली है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...