सोचिए जब मैडम आपसे पूछती हैं, ‘मैं कैसी लग रही हूँ? आप गलती से बोलते हैं थोड़ी मोटी लग रही हो, तो क्या होता है. वैसा ही हाल खूबसूरती का भी है. इसको समझना मुश्किल ही नहीं बल्कि न मुमकिन है. तभी तो देखिए न आज तक खूबसूरती को मापने का पैमाना तय नहीं हो पाया है. लेकिन दुनिया भर में खूबसूरती के लिए शो और अवार्ड फंक्शन होते हैं. ऐसे में इन 10 महिलाओं को दुनिया की सबसे खूबसूरत होने का ख़िताब मिला है. आपको बता दें इनमें से एक इंडियन भी है. चलिए जानते हैं आखिर कौन हैं 2017 की टॉप 10 खूबसूरत महिलाएं और कौन से नंबर पर है इंडियन गर्ल…

ये भी पढ़ें : बिजनेस को सरल बनाने के मामले में भारत दुनिया के टॉप-100 देशों में हुआ शामिल

शुरू करते हैं महिला नंबर 10 से…


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


हेले बेनेट

29 साल की हॉलीवुड एक्ट्रेस हेले वैसे तो अब तक खूबसूरती के मामले में दुनियाभर में कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं. हालाँकि दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं में वो 10वें नंबर हैं. सिंगिंग से करियर शुरू करने वाली पॉप स्टार अब फेमस एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

साशा लेन

or iii kill em with …

A post shared by Sasha Bianca Lane (@sashablane) on

29 साल की साशा वैसे तो अमेरिकन एक्ट्रेस हैं. हालाँकि ये दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं में 9वें नंबर पर हैं. अमेरिकन हनी से डेब्यू करनी वाली एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. आये दिन ये अपनी हॉट फ़ोटोज़ इन्स्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. शायद इसी वजह से इनको इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

हन्नाह जेटर

27 साल की अमेरिकन स्विम सूट मॉडल हन्नाह शादीशुदा हैं और इनका एक बच्चा भी है. हालाँकि इनको देखकर ऐसा बिलकुल नहीं लगता. तभी तो इनको दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 8वां नंबर मिला हैं. वैसे, आपको बता दें मॉडलिंग से पहले हन्नाह 8 साल की उम्र से टेनिस खेल रही हैं. शायद यही वजह है कि इन्होंने टेनिस प्लेयर डेरेक जेटर से साल 2015 में शादी कर ली थी.

प्रियंका चोपड़ा

Lovely ✨ at the #emmys .. the makeup is ?! #priyankachopra

A post shared by Priyanka Chopra Fan Page ?? (@pcourheartbeat) on

35 साल की बॉलीवुड की देसी गर्ल अब हॉलीवुड की क्वांटिको गर्ल बनने के साथ ही दुनिया की सबसे ताकतवर महिला भी बन चुकी हैं. लेकिन बात यही खत्म नहीं होती है. जी हाँ, पीसी अब दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 7वें नंबर पर आ गई हैं. लगता है हॉलीवुड में जाते ही इनकी किस्मत चमक गई है.

आना दे अर्मास

? @glamourspain

A post shared by Ana de Armas (@ana_d_armas) on

29 साल की ये क्यूबाई एक्ट्रेस वैसे तो तलाकशुदा हैं. मगर दिखने में कमाल की लगती हैं, इसिलए तो इनको दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 6वां नंबर दिया गया है. स्पेनिश फ़िल्में करने वाली एक्ट्रेस ने साल 2015 में हॉलीवुड में डेब्यू किया और अब हॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस बन गई हैं.

हैली क्लॉसन

You are what you eat?! ??#halloweenweekend

A post shared by Hailey Clauson ⚡⭐? (@haileyclauson) on

22 साल की हैली अमेरिकन स्विमसूट मॉडल होने के साथ ही गूची जैसे बड़े ब्रांड्स का कवर फेस भी हैं. तभी तो इनको दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 5वां नंबर मिला है. हैली ने अब तक नेक्स्ट मॉडल, ज़ारा और मावी जीन्स जैसे ब्रांड्स के लिए हॉट फोटोशूट किया है.

सेलिना गोमेज़

A post shared by Selena Gomez (@selenagomez) on

25 साल की हॉट हॉलीवुड सिंगर सेलिना अब जस्टीन बीबर की गर्लफ्रेंड हैं या नहीं ये तय कर पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन ये बताना नहीं कि इनको दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में चौथा नंबर मिला है. जी हाँ, इस बार इनका नंबर पीछे हो गया है. वैसे, कुछ समय से हॉट पॉप स्टार बीमार चल रही थीं. हालाँकि अब सब सही है.

केंडल जेनर

write to me ? @laperlalingerie #LaPerla_Ambassador

A post shared by Kendall (@kendalljenner) on

3 नवम्बर को 22 साल पूरे करने वाली अमेरिकन फैशन मॉडल-एक्ट्रेस केंडल ने दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 3रा नंबर अपने नाम किया. वैसे तो ये बात सब जानते हैं कि कर्दाशियां सिस्टर्स किसी मामले में कम नहीं हैं ऐसा हम नहीं इन बहनों का शो कहता है. जी, केंडल कीपिंग विथ कर्दाशियां सिस्टर्स में काम करती हैं. इसके अलावा वो किम के साथ उनके फैशन ब्रांड में काम करती हैं.

गीगी पेरिस

"meditation & water are wedded forever" ?? my happy place with @adammont

A post shared by Gigi Paris (@msgigiparis) on

17 साल की इंस्टाग्राम फैशन मॉडल गीगी वैसे तो कई ब्रांड्स के फोटोशूट करवा चुकी हैं. इनका इन्स्टा पेज एक से बढकर एक हॉट फ़ोटोज़ से भरा हुआ है. यही वजह है कि इन्होंने दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में 2रा नंबर हासिल किया है.

अलेसांद्रा एम्ब्रोसियो

70’s vibe … Classic … ?? #Madrid by @juanaldabaldetrecu @frankiefoye & @lucacianciolo

A post shared by Alessandra Ambrosio (@alessandraambrosio) on

36 साल की अलेसांद्रा आज भले ही दो बच्चों की माँ बन चुकी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इन्होंने 15 साल की उम्र से ही मॉडल बनने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी. तभी तो आज इनको देखकर नहीं लगता है कि ये माँ भी हैं. इनकी खूबसूरती को ध्यान रखते हुए मोहतरमा को दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट का विनर बना दिया गया है. इन शॉर्ट ये हैं सबसे हॉट महिला.

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...