बिग बी के फैन्‍स की दुनिया में कोई कमी नहीं है। वहीं इनसे जुड़ी एक छोटी सी खबर भी इनके फैन्‍स के बीच तहलका मचाने को तैयार है। अब देखिए न, सुनने में आया है कि विदेशों में जमा उनके धन का खुलासा हो गया है। आइए जानें इनसे जुड़े इस बड़े खुलासे का पूरा सच।

ऐसी है खबर
खबर है कि अमिताभ बच्चन एक बार फिर इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। पनामा पेपर्स लीक मामले के बाद अब उनका नाम पैराडाइज पेपर लीक मामले में सामने आया है। इसी के साथ विदेशों में उन जगहों का खुलासा हुआ है जहां बड़ी तादाद में बिग बी के पैसे जमा हैं।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सामने आया ये सच
सामने आई खबर के मुताबिक  पनामा पेपर्स दुनिया भर के कई राजनीतिक और फिल्मी हस्तियों, खिलाड़ियों और अपराधियों के वित्तीय लेन-देन की कलई खोलने का काम करता है। इन दस्तावेजों में करीब 500 भारतीयों के नाम हैं। आपको बताते चलें कि अमेरिका के एक एनजीओ के खोजी पत्रकारों का अंतर्राष्ट्रीय महासंघ की अहम भूमिका है जिन्होंने पनामा पेपर्स लीक मामले को दुनिया के सामने उजागर किया और कई अहम दस्तावेज भी सामने लाए।

पढ़ें इसे भी : ये टाइम है सल्‍लू मियां की घुड़सवारी पर फिदा होने का, क्‍योंकि ‘टाइगर जिंदा है’

कई बड़े लोगों का नाम आया सामने
इस जांच-पड़ताल में कई नामचीन लोगों के नाम सामने आए हैं। जांच में जो डेटा सामने आया है, वो बीते 1977 से लेकर 2015 तक यानि 40 सालों का है। पनामा के लॉ फर्म मौसैक फॉन्सेका से लीक हुए इन दस्तावेजों में 500 भारतीयों का नाम है, जिसमें से 300 नामों की पुष्टि की जा चुकी है।

ऐसा कहा गया पेपर में
पैराडाइज पेपर ने कहा है कि, ‘2000-2002 के बीच काला धन सेट कराने वाली फर्मों की मदद से बरमूडा नाम की एक फर्जी मीडिया कंपनी बनाई गई। बताया गया कि अमिताभ इसके शेयरहोल्डर बने थे। ये वही समय था जब अमिताभ अपनी आर्थिक तंगी से पूरी तरह उबर चुके थे और उसी के बाद केबीसी के पहले सीजन को उन्होंने होस्ट किया था।

पढ़ें इसे भी : मुबारक हो! आ गई जाह्नवी कपूर की शूटिंग डेट  

ऐसा हुआ खुलासा
गौर करने वाली बात ये है कि सिलिकॉन वैली के वेंचर और नवीन चड्ढा, अमिताभ के साथ इस फर्जी कंपनी के साझेदार बने थे। 2000 में ये कंपनी खुली और 2005 में बंद हो गई। इंडियन एक्सप्रेस के जरिए ये भी बाताया गया है कि इस कंपनी को बंद करने से पहले इसे दिवालिया घोषित कर दिया गया था।

बिग बी ने दी सफाई
वैसे बिग बी पर लगे आरोपों को लेकर वह खुद शांत नहीं रहे। इसपर अमिताभ ने कहा कि वह पहले भी एक ऐसे ही मामले का शिकार हो चुके हैं। यही नहीं इसके आगे उन्‍होंने ये भी कहा कि वो भारत के एक जिम्मेदार नागरिक हैं, और जो भी जांच होती है उसमें वो हमेशा सहयोग करेंगे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...