लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन शाहरुख खान आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वो उन एक्टर्स में हैं, जिनकी हिरोइन बनने का ख्‍वाब हर एक्ट्रेस देखती है। दुनिया जानती है कि उनके चाहने वालों में लड़कियां ज्यादा हैं। लेकिन एक बात जो कोई नहीं जानता, वो ये कि शाहरुख उन लड़कियों से दूर रहते हैं, जो उनके बर्थडे के दिन यानी 2 नवंबर को पैदा हुईं।

आपको ये सुनकर यकीन नहीं हुआ होगा। लेकिन हमारे पास सबूत है। आज हम आपके सामने फिल्म इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस की लिस्ट पेश करने जा रहे हैं, जिनका जन्म 2 नवम्बर को हुआ। लेकिन शाहरुख खान की इनके साथ कोई मूवी रिलीज नहीं हुई।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं ईशा देओल, जो अब मम्मी बन चुकी हैं। 36 साल की हो रहीं ईशा ने कुल 36 फिल्में नहीं की होंगी। लेकिन इनकी हर फिल्म में एक सुपरस्टार जरूर था। इसके बावजूद ईशा और शाहरुख की जोड़ी कभी नहीं बन पाई। हालांकि ईशा की दिली तमन्ना पूरी करने के लिए शाहरुख ने बतौर डायरेक्टर उन्हें मूवी काल में एक रोल जरूर दिया था।

पद्मावती बनीं दीपिका, तो एक्स बॉयफ्रेंड को मिलने वाला है बाजीराव का रोल

आज 32 साल की हो चुकीं डायना पेंटी को कौन नहीं जानता। उन्होंने सैफ अली खान से लेकर अभय देओल तक के साथ काम किया। सक्सेसफुल मॉडल रहीं डायना ने साल 2012 में पहली फिल्म कॉकटेल की और बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। इसके बावजूद उन्हें शाहरुख के साथ फिल्म करने का मौका आज तक नहीं मिला है।

एक और मॉडल हैं दीपानिता शर्मा। उन्होंने यादगार फिल्म 16 दिसम्बर की। कुछ साल पहले रणबीर सिंह के साथ लेडीज वर्सेज रिकी बहल में भी आईं। लेकिन शाहरुख की हिरोइन्स में लिस्ट में जगह नहीं बना पाईं। 38 साल की हो चुकीं दीपानिता की ये तमन्ना जाने कब पूरी होगी।

इरफ़ान खान की यारी, होस्ट करेंगे बॉलीवुड बैचलर्स के लिए पार्टी

शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल फौजी से की थी। उन्होंने फिल्म स्वदेश में अपने अपोजिट टीवी की ही कलाकार गायत्री जोशी को मौका दिया। लेकिन आज तक प्रियल गौर को अपने साथ स्क्रीन शेयर नहीं करने दी। वो भी तब, जबकि प्रियल भी शाहरुख की तरह 2 नवम्बर को पैदा हुईं। ईशान, इच्छाप्यारी और राम मिलाए जोड़ी जैसे सीरियल करने वाली प्रियल की जोड़ी शाहरुख के साथ कब बनेगी, ये भी राम जाने। वैसे प्रियल सिर्फ 23 साल की हैं। यानी शाहरुख से 29 साल छोटी।

बॉलीवुड और टीवी की बात हो गई, तो चलिए जरा टॉलीवुड की तरफ देखते हैं। यहां एक अनुभवी एक्ट्रेस हैं पूर्णिमा जयराम। पूर्णिमा 2 नवम्बर को पैदा हुईं अकेली एक्ट्रेस हैं, जो उम्र में शाहरुख से बड़ी हैं। 58 साल की हो चुकी पूर्णिमा ने 80 के दशक में पहेली, दिल्लगी और दर्द जैसी हिन्दी फिल्में भी कीं। वैसे जब शाहरुख ने जब टीवी छोड़कर फिल्मों में काम शुरू किया, तब तक पूर्णिमा रिटायर हो चुकी थीं। अफसोस…

अब बात एक ऐसी एक्ट्रेस की, जिसने शाहरुख के साथ उनकी शुरुआती दिनों में एक फिल्म में काम किया, लेकिन आज तक दोनों की एक अकेली मूवी रिलीज ही नहीं हो सकी। हम बात कर रहे हैं आज 50 साल की हो चुकी एक्ट्रेस मीता वशिष्‍ठ की। टीवी और थिऐटर की जानी-मानी अदाकारा मीता ने शाहरुख से पहले फिल्मों में एंट्री की। 1987 में उन्हें श्रीदेवी की मूवी चांदनी से पहचान मिली। साल 1991 में मीता को शाहरुख के अपोजिट फिल्म इडियट में काम करने का मौका मिला। लेकिन ये फिल्‍म आज तक सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...