भारत में फिल्म पद्मावती को लेकर जारी विवाद सात समुंदर पार ब्रिटेन भी पहुंच गया है। भारत के कई राज्यों में फिल्म पर रोक लगने के बाद अब ब्रिटेन में भी 1 दिसंबर को फिल्म प्रदर्शित करने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। वहां भी राजपूत समाज ने विरोध जताया है।

फिल्म के प्रदर्शन पर हो सकता फिर से विचार

ब्रिटिश मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में फिल्म प्रदर्शित करने की मंजूरी पर पुनर्विचार किया जा रहा है। समाचार पत्र गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार पद्मावती को प्रदर्शित करने की ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग फिल्म कॉरपोरेशन (बीबीएफसी) ने मंजूरी दे दी थी।

बीबीएफसी का राजपूत समाज ने किया विरोध

अखबार का कहना है कि राजपूत समाज के विरोध के कारण इस फिल्म का वितरक ‘पैरामाउंट पिक्चर्स’ इसे प्रदर्शित किए जाने के निर्णय की समीक्षा कर रहा है। ब्रिटेन के राजपूत समाज ने पद्मावती को सिनेमा घरों में दिखाए जाने के बीबीएफसी के निर्णय का जोरदार विरोध किया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


संजय लीला भंसाली की पद्मावती गुजारत में भी फेल पर ब्रिटेन में हो गई पास

इस्लामिक स्टेट का गुणगान करने जैसा है यह

ब्रिटेन के राजपूत समाज ने कहा है कि अगर इस फिल्म को प्रदर्शित किया जाता है, तो शांतिपूर्ण मार्च करके इसका विरोध किया जाएगा। राजपूत समाज ने बीबीएफसी को लिखे पत्र में कहा है कि इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी को महिमामंडित करना अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी
संगठन इस्लामिक स्टेट का गुणगान करने जैसा है।

पद्मावती का विरोध बढ़ा तो दीपिका ने मोदी के कार्यक्रम से खुद को अलग किया

भारत में एक दिसंबर को नहीं होगी रिलीज

गौरतलब है कि भारत में करणी सेना सहित विभिन्न संगठनों के भारी विरोध के चलते 1 दिसंबर को फिल्म को रिलीज नहीं किया जा रहा है। इस फिल्म को रिलीज करने की दूसरी तारीख का भी अभी ऐलान नहीं किया गया है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...