संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज की तारीख टल सकती है। इसके लिए दो प्रमुख कारण सामने आ रहे हैं। पहले इसे एक दिसंबर को रिलीज किया जाना था, पर मीडिया में आई खबरों के अनुसार अब यह जनवरी में रिलीज होगी।

निर्माताओं ने रिलीज टालने से किया इनकार

दूसरी ओर, पद्मावती के निर्माताओं ने रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने से इनकार किया है। इसके निर्माताओं में से एक वायकॉम18 के सीओओ अजीत अंधारे ने इस बात से इनकार किया है कि पद्मावती की रिलीज की तारीख बढ़ाई गई है।

भाईजान ने किया ‘पद्मावती’ का समर्थन, कर दी सबकी बोलती बंद


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


तकनीकी दिक्कत के कारण आया संकट

इसके बावजूद तकनीकी दिक्कतों के चलते पद्मावती की रिलीज पर फिलहाल संकट नजर आ रहा है। बताया गया है कि फिल्म के निर्माताओं की ओर से सेंसर बोर्ड को जो कागजात भेजे गए थे, उनमें कई तरह की खामियां हैं।

फिल्म रिलीज पर यह है सेंसर बोर्ड का नियम

वास्तव में सेंसर बोर्ड के नियमों के मुताबिक किसी फिल्म को सर्टिफिकेशन के लिए रिलीज से 15 दिन पहले सेंसर के पास भेजना होता है। फिल्म की पहली कॉपी का काम पूरा नहीं हुआ था। इस वजह से फिल्म 17 नवंबर को ही सेंसर के पास भेजी गई है।

संजय लीला भंसाली की स्मार्ट ट्रिक, न रहे कोई झंझट इसलिए करा दिया पद्मावती फिल्म का बीमा

नियम का पालन हुआ तो टलेगी रिलीज

ऐसे में प्रस्तावित तारीख एक दिसंबर को फिल्म की रिलीज के लिए बोर्ड के पास फिल्म भेजने की तारीख खत्म हो चुकी है। सेंसर बोर्ड ने इस नियम का पालन किया तो एक दिसंबर को फिल्म की रिलीज टल सकती है।

विवाद भी हो सकता है एक कारण

दूसरी ओर, फिल्म पर जारी विवाद भी इसकी रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का कारण हो सकती है। फिल्म पर करणी सेना और कांग्रेस-भाजपा जैसे राजनीतिक दलों ने आपत्ति जाहिर की है। इसके कारण भी इसे रिलीज करने में विलंब हो सकता है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...