आपने राजकुमार राव की ‘शादी में ज़रूर आना’ मूवी का ट्रेलर देखा है. सिंपल लव स्टोरी के बैकड्रॉप पर बुनी गयी इस इस फिल्म में साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस कृति खरबंदा हैं. कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि रतना सिन्हा की डायरेक्शनल मूवी में ‘शादी में अरूर आना’ कृति की पहली बॉलीवुड फिल्म नहीं है. वो इससे पहले ‘गेस्ट इन लंदन’ में भी एक्टिंग कर चुकी हैं.

कृति को लेकर अभी खबर आई थी कि ये बिग बॉस में बैठी हिना खान पर बहुत गुस्सा हैं. इतनी ज्यादा कि कृति को हिना को दो तमाचे लगाने का मन कर रहा है. अरे, सीधी सी बात है. कृति साउथ का जाना माना नाम हैं और हिना ने साउथ की हीरोइनों को मोटी बोल दिया था. कृति को ये बेइज्ज़ती बर्दाश्त नहीं हुई. इस तरह के बोल्ड स्टेटमेंट से लाइमलाइट में आने वाली कृति की कई दिलचस्प बातें हैं, जिनसे आप अनजान होंगे.

माँ ने बनाया एक्ट्रेस


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


कृति को कभी एक्टिंग का शौक नहीं था. वो तो उनकी माँ थीं, जिन्होंने एक्टिंग की सलाह दी थी. ये तब हुआ था, जब डायरेक्टर राज पिप्पाला ने उनकी तस्वीर देखी और तेलुगू एक्शन फिल्म ‘बोनी’ ऑफर की. वैसे, कृति चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं और उन्होंने कई विज्ञापन में काम किया है.

करिश्मा तन्ना ने ली है ज़िम्मेदारी, मैचमेकर बनकर सवारेंगी लोगों की ज़िन्दगी

ज्वेलरी डिज़ाइनर

दिल्ली की पंजाबी कुड़ी कृति ने ज्वेलरी डिजाइनिंग में भी महारथ हासिल की है. सिनेमा में आने से पहले इन्होंने श्री भगवान महावीर जैन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है और यहीं से ज्वेलरी डिजाइनिंग में डिप्लोमा भी किया है.

बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड

कृति को फिल्म ‘रंगा’ के लिए चौथे साउथ इंडियन इंटरनेशनल अवार्ड में क्रिटिक्स बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिला था. इसके साथ ही उनको फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया था.

वीरे दी वेडिंग में झूम रहीं सोनम और करीना पर जाने क्यों उदास हैं स्वरा

मोस्ट डिज़ायरेबल वीमेन अवार्ड

2013 में हुए एक कांटेस्ट में कृति को बंगलोर की ‘मोस्ट डिज़ायरेबल वीमेन’ का खिताब मिला था.

शौक भी है ख़ास

कृति के पास कम से कम 90 जूतों के कलेक्शन हैं. उन्हें साड़ी का कलेक्शन रखना भी पसंद है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...