अजी हंसिए नहीं, यहां वाकई बात सिंपल कपाड़िया की होने जा रही है। सबसे पहले बताना जरूरी होगा कि सिंपल बहन हैं एक्‍ट्रेस डिंपल कपाड़िया की। इन्‍होंने भी बहुत कम समय के लिए ही सही, लेकिन बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेरा। यही नहीं, ये बात भी पूरी तरह से सच है कि ऑन स्‍क्रीन इन्‍होंने अपने जीजा से इश्‍क फरमाया था। आइए, आज उनकी 8वीं पुण्‍यतिथि पर जानें उन्‍हीं सिंपल कपाड़िया के जीवन से जुड़े कई बड़े राज।

ऐसी है खबर
खबर है कि गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सिंपल कपाड़िया की आज यानी 10 नवंबर को 8वीं पुण्‍यतिथि है। 19 साल की उम्र में सिंपल ने बतौर एक्ट्रेस अपना एक्टिंग कॅरियर शुरू किया था। 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनुरोध’ इनकी पहली फिल्‍म थी। इस फिल्‍म में उनके को-स्टार राजेश खन्‍ना थे।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ये उन दिनों की बात है
ये वो दौर था जब राजेश उनकी बहन डिंपल कपाड़िया से शादी कर चुके थे और रिश्ते में वह उनके जीजा थे। जीजा के साथ डेब्यू करना सिंपल के लिए बहुत आसान नहीं था। एक इंटरव्यू में सिंपल ने बताया था कि रोमैंटिक सीन की शूटिंग के दौरान वह खुद को बेहद असहज महसूस करती थीं।

पढ़ें इसे भी : लो, अब नवाजुद्दीन की पूर्व गर्लफ्रेंड ने उनके सिर पर तोड़ा मुसीबतों का पहाड़ 

ये फिल्‍में रही थीं फ्लॉप
हालांकि उनकी ये फिल्म फ्लॉप रही थी। आखिर में 2009 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। सिंपल ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया। इसके बावजूद वह इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाईं।

नजर आईं इन फिल्‍मों में
अपने 10 साल के फिल्‍मी कॅरियर में सिंपल ने फिल्म ‘एहसास’ (1979), ‘मन पसंद’ (1980), ‘लूटमार’ (1980), ‘जमाने को दिखाना है’ (1981), ‘दुल्हा बिकता है’ (1982), ‘जीवन धारा’ (1982), ‘तुम्हारे बिना’ (1982), ‘हम रहे ना हम’ (1984), ‘प्यार के दो पल’ (1986) सहित कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बतौर एक्ट्रेस उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

पढ़ें इसे भी : शॉर्ट ड्रेस में बीवी की फोटो क्‍या खींच ली, अभिषेक ने तो इनको धो डाला

आखिर में किया था आइटम नंबर
इसके अलावा उन्होंने 1987 में आई फिल्म ‘परख’ में आइटम नंबर किया। वैसे ये उनकी आखिरी फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। उसके बाद इंडस्‍ट्री में उनके बारे में ज्‍यादा कुछ सुनने को भी नहीं मिला।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...