हाल के दिनों में अगर किसी की चर्चा ने सबसे ज़्यादा लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है तो वे प्रिया प्रकाश वारियर हैं. मलयालम फिल्म के गाने की 28 सेकेंड की क्लिप ने प्रिया को इतनी ताकत दे दी कि उन्होंने गूगल सर्च में सनी लियोनि और दीपिका पादुकोण को तो मात दे ही दी. साथ ही वे गूगल में वर्ल्ड के टॉप 3 सर्च में भी आ गईं. हालांकि, जानने वाली बात ये भी है कि जिस गाने ने उन्हें रातोंरात स्टार बनाया, उस मलयालम गाने के राइटर कौन हैं और क्या करते हैं. हम आपको बताते हैं मलयालम गाने की पूरी कहानी जिसने प्रिया की किस्मत चमका दी है.

प्रिया प्रकाश के मलयालम गाने का आ गया हिंदी वर्जन, व्यूज़ की हो रही झमाझम बरसात

मलयालम गाने के राइटर


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल, जो टीजर गाना वायरल हुआ है वह प्रिया की डेब्यू फिल्म ‘ओरु अदार लव’ का है. इस फिल्म में ‘मनिक्य मलाराया पूवी’ नाम से गाना है, जिसका सीन काफी वायरल हुआ है. गाने को शान रहमान ने कंपोज किया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार प्रिया का वायरल गाना पीएमए जब्बार के फेमस ‘मप्प‍िला पट्टु’ का नया वर्जन है, जो 1992 में एक एल्बम में शामिल था. उस गाने में पैगम्बर मोहम्मद साहब की पहली पत्नी, खदीजा बीवी के बारे में जिक्र है.

1992 के एल्बम का ओरिजिनल गाना भी नए वर्जन की तरह काफी पॉपुलर हुआ था. उस गाने के कई मॉडिफाइड वर्जन यूट्यूब पर पहले से ही मौजूद हैं. मप्प‍िला पट्टु पारंपरिक मुस्लिम गाने के तौर पर मशहूर है. नॉर्थ केरल के मलयालम में इसे खूब गाया जाता है. इसमें अरबी, उर्दू और फारसी के शब्द शामिल हैं. खासतौर पर इस गाने को शादी के मौकों और स्कूल प्रोग्राम के दौरान काफी गाया जाता है.

चार दशक पहले लिखा गया गाना

गाने की पॉपुलेरिटी बढ़ने के बाद इसके ओरिजन लेखक की तलाश की गई. एक मलयालम पोर्टल ने उनका इंटरव्यू किया. तब पता चला कि गाने के लेखक जब्बार हैं जो अब सउदी अरब में रहते हैं. जब्बर सऊदी अरब के एक जनरल स्टोर में पिछले पांच सालों से काम कर रहे हैं. उन्होंने ये गाना चार दशक पहले 20 साल की उम्र में लिखा था. जब्बर ने अब तक 500 से ज्यादा गाने लिखे हैं. उनका यह गाना 1992 में आए एलबम का हिस्सा बना था. सिनेमा में वे उस्ताद जब्बार के नाम से जाने जाते हैं.

जब जब्बार से गाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने इस गाने को सी फिल्ममेकर की फिल्म के लिए लिखा था. गाने को मिल रही  पॉपुलैरिटी से वे बेहद खुश हैं. गाने पर बैन लगाने के मामले पर जब्बर ने कहा, ऐसा करने की जरूरत नहीं है. ये सब बेकार में हो रहा है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...