1985 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘टार्जन’ और उसका टाइटल साउंड ‘अओ…..’ सबको याद होगा। अब इतना कुछ याद है तो फिल्‍म की बोल्‍ड और खूबसूरत एक्‍ट्रेस भला किसको याद नहीं होग। बिल्‍कुल सही समझे आप। बात हो रही है उस समय की मशहूर एक्‍ट्रेस किमी काटकर की। देखना चाहेंगे कि उस दौर की ये एक्‍ट्रेस अब कैसी आने लगी हैं नजर। आइए देखें।

यहां आईं नजर
दरअसल हाल ही में गोवा के पणजी में एक बुक लॉन्‍च की गई। इस किताब का नाम था ‘Poskem: Goans in the Shadows’। ओम बुक्‍स इंटरनेशनल की इस किताब को लिखा है वेंडल रोड्रिक्‍स ने। बुक लॉन्‍चिंग के इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए गोवा पहुंची बीते दिनों की मशहूर एक्‍ट्रेस किमी काटकर। यकीन मानिए कि लोग उनको देखकर बहुत हैरान हुए। अब ये तो होना ही था। इतने अर्से बाद वह इतनी बदल जो चुकी थीं।

याद है वो अदाकारा
इनके बारे में बता दें कि कभी ‘जुम्‍मा-चुम्‍मा दे दे…‘ सरीखे गाने से लोगों के दिलों में आग लगा देने वाली ये एक्‍ट्रेस फिलहाल गोवा में ही सेटेल हो चुकी हैं। इसके अलावा यदा-कदा कहीं होने वाले कुछ इवेंट्स में इनकी झलक भी देखने को मिल जाती है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस वजह से छोड़ी थी इंडस्‍ट्री
बता दें कि अब 51 साल की हो चुकीं किमी ने बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ होने वाले शोषण को आधार बनाकर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ी दी थी। 1992 में रिलीज होने वाली फिल्‍म ‘हमला’ उनकी आखिरी फिल्म थी।

नहीं पसंद था काम का रवैया
गौरतलब है कि किमी काटकर को फिल्म इंडस्ट्री में काम का रवैया पसंद नहीं आया था। उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कहने से पहले कहा था कि वह फिल्म इंडस्ट्री से परेशान होकर जा रही हैं। इस तरह की एक्टिंग से वह ऊब चुकी हैं।

उठाए थे ऐसे सवाल
उस समय किमी ने फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ होने वाले शोषण पर भी सवाल उठाए थे। किमी ने यह भी कहा था कि फीमेल स्टार्स के मुकाबले मेल एक्टर्स को ज्यादा तरजीह दिए जाने से उन्हें जलन होने लगी है और इसी वजह से वो बॉलीवुड को अलविदा कह रही हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...