स्टैंडअप कॉमेडियन और छोटे परदे के कई कॉमेडी शोज़ के जरिये अपना नाम कमा चुके बलराज ने मरने के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करने का फ़ैसला किया है ताकि वो किसी जरूरतमंद के काम आ सकें।

इन दिनों टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात में नज़र आ रहे बलराज ने अंगदान की सारी औपचारिकता भी पूरी कर ली है। बलराज ने ये निर्णय लेने की तब ठानी जब उन्हें पता चला कि पंजाब में एक आदमी की सिर्फ़ इसलिए मौत हो गई कि समय रहते हुए किसी दूसरे का अंग नहीं मिल पाया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


तभी बलराज ने फैसला किया कि वो अपने शरीर के सारे अंगों को दान कर देंगे। इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ की एक संस्था में अपना नाम रजिस्टर करवाया। बलराज कहते हैं कि पंजाब के उस आदमी की मौत ने उन्हें अंदर तक झकझोर कर रख दिया था। जब मैंने अंगदान का फ़ैसला किया तो अभिनेता राणा रणबीर ने मेरी बड़ी मदद की और सम्बंधित लोगों से मिलवाया ताकि मैं अपने अंगदान की प्रक्रिया की औपचरिकताएं पूरी कर सकूं। अब मैं और भी लोगों से कहना चाहता हूं कि वो आगे आ कर अंगदान करें ताकि उनके मरने के बाद वो किसी और के जीवन में काम आ सकें।

बलराज ने इससे पहले कॉमेडी नाइट लाइव, कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट बचाओ जैसे शोज़ में हिस्सा लिया है। अपने चुटीले कमेंट्स से वो अक्सर लोगों की तारीफ़ पाते हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...