‘हवा-हवाई’, ‘चांदनी’, ‘बिजली’ और न जाने कितने ही नामों से ये दुनिया उन्‍हें जानती है. ऐसी है बॉलीवुड एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की दीवानगी, जिसे उनके फैन्‍स कभी अपने सिर से उतार नहीं पाएंगे, लेकिन वो खुद निर्मोही होकर सबकुछ छोड़छाड़ कर किसी दूसरी दुनिया में चल पड़ी. जी हां, बेहद दुखद है ये खबर कि इंडस्‍ट्री की ये बेमिसाल एक्‍ट्रेस समय से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गई.  जानकारी के अनुसार बीते दिन देर रात दुबई में दिल का दौरा पड़ने के कारण श्रीदेवी का निधन हो गया.

ऐसे जताई संवेदना
इस बाबत दुबई में मौजूद भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने बताया है कि, ‘श्रीदेवी हर्ट अटैक आने के बाद बाथरूम में ही गिर गई थीं. अचानक आई इनके निधन की रिपोर्ट से मैं बहुत ज्यादा शॉक्ड हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. दुबई में हमारा दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहा है.’ वहीं करीबी सूत्रों ने ये बताया कि श्रीदेवी का पार्थिव शरीर बाथ टब में पाया गया.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


फिलहाल यहां हैं श्रीदेवी
सूत्रों से मिली अन्‍य जानकारी पर गौर करें तो श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लाने के लिए मुंबई से दुबई जेट प्लेन भेजा गया है, जो रात 8 बजे मुंबई लौटेगा. इसके बाद उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके साथ ही ये वो वक्‍त होगा जब उनके चाहने वाले और करीबी उनके अंतिम दर्शन को मौके पर पहुंचेंगे. फिलहाल उनका पार्थिव शरीर दुबई पुलिस के पास है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही भेजा जाएगा मुंबई.

आखिर बार यहां देखा गया था उन्‍हें एंज्‍वॉय करते हुए
खबरों के मुताबिक दोपहर 2 बजे तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई के सांताक्रूज हवाई अड्डे पर चार्टर प्लेन से आएगा. यजहां से उन्‍हें उनके लोखंडवाला इलाके में स्थित बंगले पर ले जाया जाएगा और आज शाम को ही मुंबई के सांताक्रूज श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. यहां बता दें कि  श्रीदेवी एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई गई थीं. इस शादी में वो पूरी तरह से फिट नजर आ रही हैं.

प्रियंका ने बताया एक काला दिन
श्रीदेवी के निधन पर बॉलीवुड के कई जाने-माने सितारों ने ट्विट करके अपनी संवदेनाएं व्‍यक्‍त की हैं. प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मेरे पास कोई शब्द नहीं है. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने श्रीदेवी से प्यार किया है. एक काला दिन.’

आमिर ने ऐसे जताया दुख
आमिर खान ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि, ‘मैं अंदर से बहुत परेशान और दु:खी हूं कि श्रीदेवी जी असमय चली गईं. मैं हमेशा से उनके काम का बहुत बड़ा फैन रहा हूं. मेरी उनके परिवार के हर सदस्य के लिए गहरी संवेदनाएं हैं. मैम हम हमेशा आपको प्रेमऔर आदर के साथ याद रखेंगे.’

काजोल ने बताया कुछ ऐसा
वहीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस काजोल ने कहा है कि, ‘मैं स्तब्ध हूं, अभी भी उनके हंसते हुए चेहरे को बात करते हुए देख रही हूं. अविश्वसनीय, वो खुद में एक स्कूल थीं. उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है. मैं विश्वास नहीं कर सकती. बहुत बड़ा घाटा.’

अक्षय कुमार बोले कुछ ऐसा
बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार ने श्रीदेवी के निधन पर ट्वीट किया कि, ‘मैं श्रीदेवी के असमय निधन की खबर सुनकर शॉक्ड हूं. वो कई लोगों के लिए सपना थीं. ये मेरा सौभाग्य था कि मुझे उनके साथ काफी वक्त पहले स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला. मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है.’

आहत हैं रजनीकांत
सुपरस्टार रजनीकांत ने ट्वीट किया है कि वो इस खबर से बेहद आहत हैं. मैंने अपना एक सच्चा दोस्त और इंडस्ट्री ने एक सच्चे लेजेंड को खो दिया है. उनके परिवार को मित्रों को मेरी संवेदना.

नवाज ने कहा कुछ ऐसा
फिल्म मॉम में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके उनके सह कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने श्रीदेवी को महानतम कलाकार बताया है और उनके परिवार को सांत्वना दी है.

कमल हासन भूल नहीं पा रहे ‘सदमा’
सुपरस्टार कमल हासन ने श्रीदेवी के बारे में अपनी यादें ताजा करते हुए कहा है कि उन्होंने श्रीदेवी को बचपन से बड़ा होते देखा. उन्होंने शानदार स्टारडम हासिल किया. कमल हासन ने श्रीदेवी के साथ फिल्म सदमा में काम किया था. उनका काम आज भी उन्हें झकझोर कर रख देता है. उनको मिस करूंगा.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...