बॉलीवुड फिल्‍म मेकर करण जौहर इन दिनों अपने पॉपुलर टीवी रियालिटी शो ‘इंडियाज़ नेक्‍स्‍ट सुपरस्‍टार’ को लेकर कुछ ज्‍यादा ही चर्चा में हैं। वैसे बता दें कि अब इससे भी ज्‍यादा उनकी चर्चा हो रही है कानूनी पचड़े में पड़ने को लेकर। जी हां, आप सही सुन रहे हैं। फिलहाल की खबर ये सामने आई है कि करण जौहर बुरी तरह से फंस गए हैं कानूनी पचड़े में। सुनने में आया है कि उनके कानूनी पचड़े में पड़ने का कारण बना है गुटखा। जी हां, वही जानलेवा गुटखा, आमतौर पर जिसका प्रचार करना किसी को भी जेल पहुंचा सकता है। वहीं अब कुछ ऐसा ही डर सता रहा है करण को भी। आखिर गुटखे को लेकर ऐसा क्‍या कर दिया उन्‍होंने, आइए देखें।

कुछ ऐसी है खबर
खबर सामने आई है कि करण जौहर इस समय कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल स्टारप्लस के पॉपुलर टीवी रियालिटी शो ‘इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार’ पर ‘कमला पसंद’ का प्रचार करने को लेकर दिल्ली के स्वास्थ विभाग ने न सिर्फ करण जौहर को बल्‍कि इनके साथ रोहित शेट्टी, स्टार प्लस चैनल, शो की प्रोडक्शन कंपनी एंडमोल इंडिया के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सामने आई है ये रिपोर्ट
एक रिपोर्ट के अनुसार ये बात सामने आई है कि टीवी शो में तम्बाकू प्रोडक्ट्स का प्रचार करने के चलते दिल्ली के स्वास्थ विभाग ने सिगरेट एंड टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (2003) के सेक्शन 5 के तहत नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के तहत अब इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस वजह से बढ़ सकती है करण की मुश्‍किलें
जानकारी के मुताबिक ये भी मालूम पड़ा है कि इस मामले में पहले भी करण जौहर को नोटिस जारी किया जा चुका है। इस वजह से इसमें करण की मुश्किलें सबसे ज्यादा बढ़ सकती है। इतना ही नहीं इस वजह से अगर इस प्रचार पर रोक नहीं लगाई गई तो इन्हें 5 साल की जेल और 2 हजार का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

पढ़ें इसे भी : वो…जो चाहते हैं कि ‘पद्मावत’ पर लगे बैन, उनके लिए इनके पास है कुछ खास

अधिकारियों ने दी जानकारी
इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने ये बताया है कि इन सभी लोगों के खिलाफ फिलहाल नोटिस जारी कर दिया गया है। इन्हें 10 दिनों के भीतर जवाब पेश करना होगा वरना दिल्ली स्वास्थ विभाग इनके खिलाफ मामला दर्ज करने की पूरी तैयारी में है।

ऑफिसर्स ने बताया ऐसा
इसके साथ ही ऑफिसर्स का ये भी कहना है कि स्टार प्लस के इस रियालिटी शो को देखने वाले ऑडियंस में सबसे ज्यादा यंगस्टर्स हैं। ऐसे में इस शो पर तम्बाकू का प्रचार करना ऑडियंस के दिल और दिमाग को भी प्रभावित करेगा।

पहले भी करण फंस चुके हैं ऐसे मामले में
वैसे ये पहली बार नहीं है जब करण जौहर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के हत्‍थे चढ़े हों। इससे पहले भी वह तम्‍बाकू प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करने को लेकर कानूनी झंझावात में फंस चुके हैं। इस बारे में याद दिला दें कि इनके साथ शाहरुख खान और गौरी खान को भी नोटिस थमाया जा चुका है।

ऐसा था ये मामला
मामला कुछ ऐसा था कि सोनाक्षी सिन्हा, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘इत्तेफाक’ को रिलीज हुए कुछ हफ्ते ही बीते थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर ली थी, लेकिन तभी इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स कानूनी पचड़े में फंस गए। जी हां, दिल्ली सरकार के हेल्थ डिपार्टमेंट ने फिल्म के प्रड्यूसर  करण जौहर, शाहरुख खान और गौरी खान को कोर्ट की नोटिस भेज दी थी।

पढ़ें इसे भी : पापा संजू बाबा ने तो कहा था कि टांगें तोड़ देंगे, फिर अब क्‍या इशारा देना चाहती है उनकी लाडली

हेल्‍थ डिपार्टमेंट ने दी जानकारी
हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, फिल्म के एक पोस्टर में फिल्म का एक कलाकार अपने होठों में सिगरेट दबाए हुए नजर आ रहा था और वह इस सिगरेट को जलाने के लिए लाइटर भी पकड़े हुए था।  फिल्म का ये पोस्टर स्मोकिंग को बढ़ावा देने जैसा बताया गया था। बता दें कि इस पोस्टर में और कोई नहीं बल्कि अक्षय खन्ना नजर आ रहे थे। फिल्म के प्रोड्यूसर्स पर ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रॉडक्ट्स एक्ट 2003’ यानी COTPA के तहत उन पर को बढ़ावा देने का आरोप लगा था।

एक अधिकारी ने दी थी ऐसी जानकारी
उस दौरान दिए गए एक इंटरव्यू में दिल्ली स्वास्थ विभाग के अधिकारी एस के अरोड़ा ने बताया था कि, ‘हमने तीन दिन पहले फिल्म के प्रोड्यूसर्स को स्पीड पोस्ट और इमेल के जरिये नोटिस भेज दिया है, लेकिन अभी तक इस नोटिस का उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। अगर फिल्म के प्रोड्यूसर्स 4 दिनों के भीतर स्मोकिंग को बढ़ावा देने वाले पोस्टर को सोशल मीडिया समेत अन्य जगहों से नहीं हटाया तो हम आगे की सख्त कार्रवाई करेंगे।’

इस फिल्‍म का रीमेक थी ये फिल्‍म
याद दिलाते चलें कि फिल्म ने उस वक्‍त तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 21 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर लिया था। विदेश में इस फिल्म ने पहले सप्ताह में 12 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यहां ये भी याद दिलाते चलें कि यह फिल्म राजेश खन्ना और नंदा स्टारर इसी नाम की फिल्म की रीमेक थी, जोकि साल 1969 में रिलीज हुई थी।

फिलहाल बिजी हैं अपने शो में
फिलहाल करण इन दिनों बिजी हैं छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले अपने रियालिटी शो में। अब इस शो के बारे में बात करें तो एक्‍टिंग की दुनिया में नई प्रतिभाओं को मौका देने के उद्देश्‍य से इसकी शुरुआत की गई है। इसी के हिसाब से शो की पंच लाइन भी रखी गई है, जिससे जाहिर होता है कि इस शो का उद्देश्‍य बिना किसी सिफारिश के नई प्रतिभाओं को उनकी क्षमता के आधार पर आगे लाना है।

शो में किया था इस बात का खुलासा
अपने इस शो में ही करण जौहर ने अपनी मां से जुड़ा एक बड़ा खुलासा भी किया था। उन्‍होंने बताया था कि स्कूल के दिनों में पहली बार उन्‍होंने अपना गायन कौशल दिखाया था। तभी उनकी मां ने उन्हें दोबारा कभी न गाने की नसीहत दे दी थी। एक बयान के मुताबिक करण ने ‘इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार्स’ के एक एपिसोड के दौरान ‘जाने तू या जाने ना’ गाया था। तभी उन्होंने उस बीते वक्त को याद किया। करण ने बताया कि,’ मैंने स्कूल के दिनों में एक बार अपनी गायन प्रतिभा दिखाई थी।’

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...