पटौदी खानदान में जब से नन्‍हे तैमूर ने कदम रखा है, यहां सबकुछ अच्‍छा ही अच्‍छा होने लगा है। इतना ही नहीं सैफीना के इस लाडले ने दुनिया में आते ही अपनी ऐसी फैन फॉलोविंग बनाई है, जो बड़े-बड़े स्‍टार्स का रिकॉर्ड तोड़ दे। अब ज़रा सोचिए कि ऐसी पब्‍लीसिटी पाने वाले बच्‍चे के पेरेंट्स को उसपर कितना नाज़ होगा, लेकिन ये क्‍या। यहां तो कुछ और ही सुनने को मिल रहा है। खबर आई है कि बेटे तैमूर को लेकर पापा सैफ़ इन दिनों जबरदस्‍त चिंता के बीच घिरे हुए हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे कि इतने क्‍यूट से दिखने वाले इस छोटू बेबी ने आखिर ऐसी कौन सी टेंशन खड़ी कर दी है अपने पेरेंट्स के लिए। आइए देखें क्‍या है माजरा।

ऐसी है जानकारी
गौरतलब है कि सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान तो लाइमलाइट में रहते हैं ही, लेकिन साथ ही साथ सैफ की बहन सोहा अली खान की नन्हीं परी इनाया नौमी खेमू भी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुईं हैं। वैसे यहां एक और गौर करने वाली बात बताएं तो अब तो उनकी क्यूटनेस की तुलना उनके भाई तैमूर से भी की जाने लगी है। उनकी भी तस्‍वीरों ने अपनी फैन फॉलोविंग बनानी शुरू कर दी है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सोहा ने बताया कुछ ऐसा
हाल ही में सोहा ने तैमूर और इनाया को लेकर एक इंट्रेस्‍टिंग बात बताई। एक इवेंट में मीडिया से बात करते समय सोहा ने कहा कि, ‘तैमूर एक ऐसी ऐज में हैं जहां वो सभी चीजों को एक्स्प्लोर करना चाहते हैं। अब वो चीजों को छीन लेते हैं और उसे फेकते हैं। इनाया अभी बहुत छोटी हैं इसलिए हमें इस बात का डर रहता है कि तैमूर उनके करीब न जाएं। जब भी तैमूर इनाया के पास जाने की कोशिश करते हैं तब खासतौर पर मेरे भाई सैफ ज्यादा चिंतित हो जाते हैं।‘

दोनों के बीच है ये फर्क
इसके आगे उन्होंने ये भी कहा कि, ‘तैमूर और इनाया में कुछ ही महीनों का फर्क है। तो इससे तैमूर को देखकर उनके ग्रोथ और जरूरी चीजों को देखकर हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है। इससे हम इनाया के लिए पहले से तैयार हो जाते हैं। मेरे भाई (सैफ) और करीना मुझे और कुणाल को हमेशा अच्छी टिप्स देते रहते हैं जो उनके बहुत काम आती है। खास करके तब जब आप एक नए माता पिता बनते हो।‘ अब वैसे ऐसा तो होना ही था। पहला एक्‍सपीरियंस आगे आने वालों के काम तो आता ही है।

पढ़ें इसे भी : ‘दबंग 3’ की लीड एक्‍ट्रेस के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, फिर मौनी राय का होगा क्‍या काम 

दुनिया दीवानी है इनकी
गौरतलब है कि सैफ़-करीना के लाडले तैमूर के हर अंदाज और स्‍टाइल की दुनिया दीवानी है। लिटिल नवाब तैमूर वैसे तो घर में सभी के लाडले है। यकीनन ही इस लाड-प्‍यार ने तैमूर को काफ़ी शरारती भी बना दिया है। उम्र के साथ उनकी शरारतें भी बढ़ती जा रही हैं। एक ओर तो उनकी बढ़ती शरारतें और दूसरी ओर इनाया की पॉपुलैरिटी। दोनों में से आखिर किस बात ने पापा सैफ की चिंता बढ़ा रखी है।

तो क्‍या वाकई ऐसा है कारण
तो क्‍या उनकी चिंता का कारण वाकई ये है कि कहीं बेटे तैमूर की फैन फॉलोविंग पर कोई असर न पड़ जाए। वहीं अगर ऐसा होता है तो जरूर ये कहा जा सकता है कि भाई की पब्‍लिसिटी पर बहन ने कब्‍जा कर लिया। वैसे आपको बता दें कि सैफ की चिंता का कारण तैमूर की पॉपुलैरिटी का ग्राफ नहीं है, बल्‍कि उनका इनाया के पास जाना है। उन्‍हें चिंता होती है कि कहीं भूल से तैमूर के हाथों से नन्‍हीं इनाया को कोई चोट न पहुंच जाए।

ऐसे नजर आ रहे हैं तैमूर
याद दिला दें कि सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान 1 साल के हो चुके हैं। दिसंबर में तैमूर के जन्मदिन का ग्रैंड सेलिब्रेशन पटौदी पैलेस में हुआ था। यहां खान और कपूर खानदान के करीबी शामिल हुए थे। पार्टी की कई इनसाइड तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिसमें तैमूर पार्टी को एन्जॉय करते दिख रहे थे।

काटा ऐसा जबरदस्‍त केक
तैमूर ने अपने बर्थ-डे के खास मौके पर बेहद खूबसूरत, जंगल थीम पर आधारित थ्री स्टोरी केक काटा। करिश्मा कपूर, अमृता अरोड़ा, नताशा पूनावाला, करण कपूर समेत कई सेलेब्स पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर और भी कई खास सेलेब्‍स पहुंचे।

सुर्खियों में आना है बरकरार
मालूम हो कि तैमूर अपने जन्म के वक्त से ही सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले साल 20 दिसंबर को जब उनका जन्म हुआ था, तब तैमूर अपने नाम को लेकर विवादों में आए थे। हालांकि, जैसे ही फैन्स ने करीना ने नन्हें नवाब की पहली तस्वीर देखी, वैसे ही चारों तरफ उनकी क्यूटनेस की चर्चा होने लगी।

पढ़ें इसे भी : इधर पद्मावत विवाद पहुंचा मुसलमानों तक, उधर रिलीज हुआ इसका दमदार दूसरा ट्रेलर

सैफ ने किए ऐसे खुलासे
यहां ये भी याद दिलाते चलें कि कुछ दिनों पहले सैफ ने अपने बेटे की तारीफ़ करते हुए कहा था कि तैमूर में कहीं जैनेटिक चार्म छिपा हुआ है। इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा था कि उनके बेटे में थोड़ा सा रवींद्रनाथ टैगोर, थोड़ा राज कपूर, थोड़ा मंसूर अली खान और थोड़ा सा भोपाल का नवाबी अंदाज दिखता है। वहीं वह ये भी कहने से नहीं चुके कि तैमूर उनसे बिल्‍कुल परे है। वह ज़रा भी उनके जैसा नहीं है।

तैमूर की पॉपुलैरिटी का बताया ये कारण
इतना ही नहीं सैफ अली खान ने ये भी कहा था कि पैदा होने से पहले ही तैमूर पॉपुलर हो चुका था। उन्‍होंने इजहार किया कि वह नीली आंखों वाला बेबी है, जो अपने लुक्‍स की वजह से अक्‍सर ही सोशल मीडिया पर छाया रहता है। इसी के साथ वह उम्‍मींद जताते हैं कि तैमूर की पॉपुलैरिटी हमेशा यूंही बनी रहे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...