हेयर स्पा के जरिए रूखे बालों को सॉफ्ट-शाइनी बनाया जा सकता है। लेकिन आपको इस ट्रीटमेंट के लिए हर बार ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता है। आप चाहें, तो घर में भी हेयर स्पा कर सकती हैं। जानिए, हेयर स्पा करने का तरीका

हेयर स्पा

-सबसे पहले जैतून के तेल से अच्छी तरह अपने बालों की मसाज कर लें। मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा और आप रिलैक्स फील करेंगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


-मसाज के बाद बालों को स्टीम दें। अगर आपके घर में स्टीम मशीन नहीं है, तो तौलिए को गुनगुने पानी में भिगोएं। इसके बाद तौलिए से बालों को लपेट लें। कुछ देर ऐसे ही रहें।

-बालों को स्टीम देने के बाद माइल्ड यानी हल्के शैंपू से धो लें।

ब्यूटी टिप्स: सर्दियों में रोज रात में लगाएं ग्लिसरीन होंगे हैरान कर देने वाले फायदे

-बालों को धोने के बाद हेयर स्पा क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे बालों की अच्छी तरह मसाज करें। कुछ देर मसाज के बाद सादे पानी से बाल धो लें। यह क्रीम आसानी से बाजार में मिल जाती है।

– लेकिन क्रीम खरीदने से पहले अपने ब्यूटी एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें। इस क्रीम को इस्तेमाल करने के बाद इस बात का ध्यान जरूर रखें कि कम से कम 48 घंटे तक फिर शैंपू यूज न करें।

-जब बाल 80 प्रतिशत तक नेचुरली सूख जाए, तभी बालों पर कंघी करें। कई महिलाएं हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इससे बालों को नुकसान पहुंचता है, इसलिए हेयर ड्रायर के यूज से बचें।

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...